लाइव टीवी

मंदिर परिसर में चल रही थी नकली नोटों की छपाई, छापेमारी में पुजारी सहित पांच गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 11:27 AM IST
मंदिर परिसर में चल रही थी नकली नोटों की छपाई, छापेमारी में पुजारी सहित पांच गिरफ्तार
छापेमारी में पकड़े 1 करोड़ रुपये मूल्य के 2000 के नकली नोट (फोटो-प्रतीकात्मक)

सूरत क्राइम ब्रांच (Surat Crime Branch) ने मंदिर परिसर पर छापे मारकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें मंदिर का एक पुजारी भी शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:27 AM IST
  • Share this:
सूरत. गुजरात (Gujarat) पुलिस ने अपनी कारवाई के दौरान करीब 1 करोड़ रुपये कीमत वाले 2000 हजार के नकली नोट पकड़े हैं. यह कारवाई पुलिस ने रविवार को की. सूरत क्राइम ब्रांच (Surat Crime Branch) ने मंदिर परिसर पर छापे मारकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें मंदिर का एक पुजारी भी शामिल है.

5013 नकली नोट किये बरामद
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर यह छापेमारी की, जिसमें 2 हजार के 5013 नकली नोट जब्त किये हैं. इन नोटों की कीमत करीब एक करोड़ 26 हजार रुपये बताई है. क्राइम ब्रांच की टीम ने एक साधु समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी अलग-अलग जगहों पर नकली नोट को छापने का काम कर रहे थे.

खेड़ा जिले के मंदिर से मिले 50 लाख

खेड़ा जिले के आम्बाव गांव में स्वामी नारायण मंदिर का निर्माण कार्य 4 साल से चल रहा है. इस मंदिर के एक कमरे से 50 लाख रुपये के नकली 2 हजार के नोट बरामद किये. पुलिस ने मंदिर के पुजारी राधा रमन स्वामी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, मंदिर में दिन के समय लोगों का आना-जाना होने के कारण रात के समय यहां नोटों की छपाई का काम होता था.

कई जगह हुई छापेमारी
क्राइम ब्रांच की टीम ने मिली सूचना के आधार पर सूरत में कामरेज स्थित एक फॉर्म हाउस पर छापा मारा. इस जगह से प्रतीक चोडवाडिया को 2000 रुपये के नकली 203 नोट के साथ गिरफ्तार किया गया. जब प्रतीक से पुछताछ की गई तो उसने पुजारी के अलवा 3 अन्य लोगों के नाम बताये, प्रवीण चोपड़ा, कालू चोपड़ा और मोहन वधूराडे.
Loading...

ये भी पढ़ें: पूरी दुनिया में मशहूर हैं पाकिस्तान के ये मंदिर, हनुमान मंदिर 1500 साल पुराना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...