नहीं रहे मशहूर कार्टूनिस्ट चंडी लाहिड़ी

प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट थे लाहिड़ी

प्रतिष्ठित कार्टूनिस्ट और लेखक चंडी लाहिड़ी का गुरुवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया. उनके परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी. वह 87 वर्ष के थे. उनके परिवार ने बताया कि निमोनिया का पता चलने के बाद लाहिड़ी को दो दिन पहले आरजी कर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
    प्रतिष्ठित कार्टूनिस्ट और लेखक चंडी लाहिड़ी का गुरुवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया. उनके परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी. वह 87 वर्ष के थे. उनके परिवार ने बताया कि निमोनिया का पता चलने के बाद लाहिड़ी को दो दिन पहले आरजी कर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

    उनके परिवार में पत्नी और बेटी है. उन्होंने अपने कार्टूनों के माध्यम से 50 वर्ष तक पश्चिम बंगाल और देश की सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य को रेखांकित किया. उन्होंने 1952 में एक पत्रकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी और अगले एक दशक में पूर्णकालिक कार्टूनिस्ट बनकर उभरे थे.

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर के जरिये संवेदनाएं प्रकट की. उन्होंने कहा, ‘‘प्रतिष्ठित कलाकार और कार्टूनिस्ट चंडी लाहिड़ी के निधन से दुखी हूं...उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.