Farm Bills 2020: अहमद पटेल का तंज, हमारा मैनिफेस्‍टो घोड़ा था, मोदी सरकार का बिल गधा है

Farm Bills 2020: कांग्रेस नेता अहम पटेल ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान बिल की तुलना गधे से की.
Farm Bills 2020: कांग्रेस नेता अहम पटेल ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान बिल की तुलना गधे से की.

Farm Bills 2020: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस Congress) का चुनावी घोषणापत्र सामने रख दिया था. उसके कई बिंदु इन विधेयकों में मौजूद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2020, 2:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राज्यसभा (Rajya Sabha) में कृषि बिल (Agriculture Bill) के विरोध में विपक्ष एकजुट हो गया है. शिवसेना (Shiv Sena) से लेकर कांग्रेस (Congress) तक ने बिल के विरोध में अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है. कांग्रेस ने सरकार की ओर से पेश तीनों विधेयक का विरोध किया है. इसके जवाब में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र सामने रख दिया था. उसके कई बिंदु इन विधेयकों में मौजूद हैं. कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) जब इस​ बिल के विरोध में अपनी बात कह रहे थे तभी उन्होंने एक ऐसी बात कह डाली कि पूरे सदन में हंगामा मच गया. अहमद पटेल ने कहा हमारा मैनिफेस्‍टो घोड़ा था और ये गधे के साथ उसका कम्येर करने की कोशिश कर रहे हैं.

कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने नड्डा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही बातों को जिक्र करते हुए कहा, काफी टाइम लगाया. दिन रात एक किए. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वैसे तो ये लोग पढ़ने-लिखने में थोड़ा कम जानते हैं लेकिन पहली बार दिन रात कर मैनिफेस्टो से कुछ चीज निकाली. इसके बाद हमारे मैनिफेस्टो की तुलना अपने बिल से कर रहे हैं. हमारा मैनिफेस्टो मैं उदाहरण दूंगा जैसे है घोड़ा लेकिन ये गधे के साथ इसका कम्पेयर करने की कोशिश कर रहे हैं. मैं समझता हूं कि ये अच्छी बात नहीं है.

इसे भी पढ़ें :- Farm Bills 2020: राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- किसानों को पूंजीपतियों का ‘गुलाम' बना रही सरकार
अहमद पटले में कृषि बिल के बारे में जब बोलना शुरू किया तो उन्होंने कहा कि ये सरकार सिर्फ दो-तीन चीज जानती है और उसमें माहिर है. पैकेजिंग करना, मार्केटिंग करना और मीडिया को मैनेज करना. पैकेजिंग इस तरह करते हैं कि जैसे इंसानों को जिंदा करने के लिए है, लेकिन उसमें जहर होता है. इस मौके पर उन्होंने एक शायरी भी पढ़ी और कहा, बंद लिफाफे को यूं सजा के भेजा उसने कि है जहर पर लगे कि जिंदा कर जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज