कृषि कानून: पंजाब के बाद हरियाणा में ट्रैक्टर रैलियां करेंगे राहुल गांधी

पार्टी नेताओं ने कहा कि गांधी राज्य के कुरुक्षेत्र और करनाल जिलों में रैलियां करेंगे (PTI Photo/Vijay Verma)
पार्टी नेताओं ने कहा कि गांधी राज्य के कुरुक्षेत्र और करनाल जिलों में रैलियां करेंगे (PTI Photo/Vijay Verma)

Farm Laws: केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैलियों की अगुवाई करने के लिये तीन दिन के पंजाब (Punjab) दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी छह अक्टूबर को ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करेंगे, जो हरियाणा में प्रवेश करेगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) छह और सात अक्टूबर को हरियाणा (Haryana) की यात्रा कर हाल ही में लागू कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ ट्रैक्टर रैलियां (Tractor Rallies) करेंगे. पार्टी नेताओं ने कहा कि गांधी राज्य के कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) और करनाल (Karnal) जिलों में रैलियां करेंगे. उन्होंने कहा कि केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैलियों की अगुवाई करने के लिये तीन दिन के पंजाब (Punjab) दौरे पर आए गांधी छह अक्टूबर को ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करेंगे, जो हरियाणा में प्रवेश करेगी.

गांधी के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिये दिल्ली में कांग्रेस की हरियाणा इकाई की बैठक हुई, जिसमें पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की. हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के प्रभारी विवेक बंसल, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा (Kumari Shailja), नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hudda) और वरिष्ठ नेता किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) तथा अजय सिंह यादव (Ajay Singh Yadav) बैठक में शरीक हुए.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का ऐलान- हमारी सरकार आई तो तीनों कृ​षि कानून को रद्द कर देंगे



6-7 अक्टूबर को हरियाणा के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी
शैलजा ने कहा, 'उनकी (राहुल गांधी) यात्रा किसानों की लड़ाई में मील का पत्थर साबित होगी. राहुल गांधी छह और सात अक्टूबर को हरियाणा के दो दिवसीय दौरे पर होंगे. पहले दिन उनकी रैली पंजाब सीमा से हरियाणा के पिहोवा में प्रवेश करेगी. पिहोवा में वह जनसभा को संबोधित करेंगे.'

उन्होंने कहा, 'इसके बाद राहुल गांधी कुरुक्षेत्र जाएंगे और एक रात वहां ठहरेंगे. अगली सुबह पीपली मंडी से उनकी यात्रा शुरू होगी, जहां से वह नीलोखेड़ी जाएंगे. इसके बाद वह करनाल जाएंगे, जहां से ट्रैक्टर रैली शुरू होगी.'

ये भी पढ़ें- LJP को मंजूर नहीं नीतीश कुमार की अगुवाई, अकेले लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव

पंजाब में राहुल ने साधा था केंद्र सरकार पर निशाना 
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीन कृषि कानूनों को लेकर रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि अगर ये अधिनियम किसानों के लिए हैं तो वे लोग विरोध क्यों कर रहे हैं? पंजाब के मोगा जिले के बढनी कलां में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो इन विवादित कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा. उन्होंने पूछा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान इन कानूनों को लागू करने की ऐसी क्या "जल्दी" और जरूरत थी.

गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं. अगर कानून किसानों के लिए बनाए जा रहे हैं तो फिर आपने लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा क्यों नहीं की? "

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, "अगर किसान इन कानूनों से खुश हैं तो फिर वे पूरे देश में आंदोलन क्यों कर रहे हैं? पंजाब का हर किसान आंदोलन क्यों कर रहा है? "
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज