होम /न्यूज /राष्ट्र /किसान को खेत में मिला खज़ाना! मटके में गड़ा था सोने-चांदी का भंडार

किसान को खेत में मिला खज़ाना! मटके में गड़ा था सोने-चांदी का भंडार

मटके के अंदर सोने और चांदी के 25 गहने थे.

मटके के अंदर सोने और चांदी के 25 गहने थे.

खेत में सोने और चांदी (Gold and Silver) के गहने से भरा मटका मिलने की खबर थोड़ी ही देर में पूरे गांव में आग की तरह फैल ग ...अधिक पढ़ें

    हैदराबाद. बचपन में आपने कई ऐसे किस्से सुने होंगे जहां किसी गरीब के घर में खुदाई के दौरान सोने (Gold) से भरा मटका मिलता था. लेकिन अब ये किस्सा हकीकत में बदल गया है. ये घटना तेलंगाना (Telangana) की है. किसान ने खेत की खुदाई की तो जमीन के अंदर एक मटका मिला. इसके अंदर ढेर सारे सोने के सिक्के, चांदी और कई गहने मिले. प्रशासन ने फिलहाल इसे अपने कब्जे में लिया है और इसकी जांच चल रही है.

    क्या है पूरा मामला?
    ये घटना तेलंगाना के विकाराबाज ज़िले की है. दो साल पहले मोहम्मद सिद्दिकी ने जमीन खरीदी थी. बरसात से पहले वो इस जमीन को समतल करना चाहते थे, जिससे कि यहां पानी न जमा हो. लिहाजा उसने एक तरफ से जमीन की खुदाई शुरू की. इसी दौरान उसे खजाना हाथ लगा गया. मटके के अदंर ढेर सारे सोने के सिक्के, चांदी और गहने थे. सिद्दिकी ये सब देखर हैरान रह गए. थोड़ी ही देर में ये खबर गांव में आग की तरह फैल गई. इस मटके को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए.




    25 गहने मिले
    मटके के अंदर सोने और चांदी के 25 गहने थे. जिसमें कई चेन, पायल और बर्तन थे. घटना की जानकारी मिलते ही वहां पुलिस की टीम पहुंच गई. बाद में सारे गहनों को पुलिस ने जब्त कर रेवेन्यू ऑफिसर को सौंप दिया. अंग्रेजी वेबसाइट तेलंगाना टूडे से बातचीत करते हुए रेवेन्यू ऑफिसर विद्यासागर रेड्डी ने कहा, 'मामले की जांच चल रही है. इस गांव का कोई ऐतिहासिक महत्व नहीं रहा है. हमलोग पुरातत्व विभाग को इसकी जानकारी दे देंगे.'

    चल रही है जांच
    रेवेन्यू ऑफिसर ने ये भी कहा कि अब तक उनके पास इस बात का कोई सुराग नहीं है कि इस मटके की कोई प्राचीन महत्व है या फिर नहीं. फिलहाल सोनार को बुलाकर ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये इसमें सोने की कितनी मात्रा है. बता दें कि गहनों पर कोई तारीख या साल नहीं लिखा है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

    ये भी पढ़ें:

    30 जून तक निपटा लें पैसे से जुड़े ये 7 जरूरी काम, नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान

    स्पेन को पछाड़ 5वां सबसे संक्रमित देश बना भारत, 2.43 लाख हुए केस

    Tags: Farmer, Gold, Telangana

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें