किसान को खेत की जुताई में मिला 60 लाख का हीरा, पर अब हो रहा पछतावा

आंध्र प्रदेश का कुरनूल जिला हीरा उत्पादन के लिए काफी चर्चित है. यहां बारिश के दिनों में जोनागिरी, तुग्गाली, मड्डिकेरा, पगिडिराई, पेरावली, महानंदी और महादेवपुरम जैसे गांवों में हीरे की खोज बढ़ जाती है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 9:31 AM IST
किसान को खेत की जुताई में मिला 60 लाख का हीरा, पर अब हो रहा पछतावा
आंध्र प्रदेश में किसान को खेत की जुताई के दौरान मिला हीरा. (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 9:31 AM IST
आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में एक किसान खेत की जुताई करते-करते लाखों का मालिक बन गया. दरअसल जुताई के दौरान किसान को खेत से हीरा मिला जिसकी कीमत करीब 60 लाख बताई जा रही है. किसान को हीरे की कीमत का अंदाजा नहीं था, इसलिए उसने इसे एक स्थानीय व्यापारी को 13.5 लाख रुपये और 5 तोला सोने में बेच दिया.

जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है और हीरे के कैरेट, रंग और वजन के बारे में पता किया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि इसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

कुरनूल जिले में पिछले कुछ दिनों में हीरा मिलने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 12 जून को एक गडरिए को 8 कैरेट का हीरा मिला था, जो 20 लाख में बिका था.

हीरे की तलाश में आते हैं बाहर के लोग

आंध्र प्रदेश का कुरनूल जिला हीरा उत्पादन के लिए काफी चर्चित है. यहां बारिश के दिनों में जोनागिरी, तुग्गाली, मड्डिकेरा, पगिडिराई, पेरावली, महानंदी और महादेवपुरम जैसे गांवों में हीरे की खोज बढ़ जाती है. हीरे की खोज के लिए यहां आस-पास के लोगों के साथ बाहर के लोग भी आते हैं. दरअसल बरसात में मिट्टी बह जाने से हीरे सतह पर आकर चमकने लगते हैं और उन्हें खोजना आसान हो जाता है.

ये भी पढ़ें: कनाडा में मिला अब तक का सबसे बड़ा हीरा, 552 कैरेट का है यह पीला हीरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...