• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Farmer Protest: राकेश टिकैत बोले- सरकार समस्या का हल निकाले, हम बातचीत के लिए तैयार

Farmer Protest: राकेश टिकैत बोले- सरकार समस्या का हल निकाले, हम बातचीत के लिए तैयार

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की हिंसा के लिए किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की हिंसा के लिए किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है

Farmer Protest: भाकियू नेताओं द्वारा लगातार राजनीतिक नेताओं को मंच नहीं देने की घोषणाओं के बावजूद इस महापंचायत में रालोद नेता जयंत चौधरी ने मंच साझा किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. नए कृषि कानून (New Farm Law) को लेकर आंदोलन पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सोमवार को कहा कि सरकार बातचीत से इस समस्या का हल निकाले. उन्होंने कहा कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं, किसान मोर्चा के जो 40 संगठनों की 30 सदस्यों की कमेटी है उससे सरकार बात करे.

    वहीं, उत्तर प्रदेश के बिजनौर में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की किसान सम्मान महापंचायत में गौरव टिकैत ने कहा कि समस्या का समाधान निकलने तक किसानो की दिल्ली में मोर्चाबंदी जारी रहेगी. वहीं, भाकियू नेताओं द्वारा लगातार राजनीतिक नेताओं को मंच नहीं देने की घोषणाओं के बावजूद इस महापंचायत में रालोद नेता जयंत चौधरी ने मंच साझा किया.

    दिल्ली पुलिस ने 44 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की
    दिल्ली पुलिस ने 44 एफआईआर दर्ज की हैं और किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में 122 लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस पीआरओ ईश सिंघल ने कहा कि हमने अपनी वेबसाइट पर जानकारी अपलोड कर दी है. इसे कोई भी देख सकता है. पुलिस ने किसी को भी अवैध रूप से हिरासत में नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है.

    3 फरवरी को हरियाणा जाएंगे टिकैत
    हरियाणा के जींद जिले के खटकड़ टोल पर गत 38 दिनों से केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में तीन फरवरी को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शामिल होंगे. इस दौरान अधिक भागीदारी जुटाने के लिए किसान नेताओं ने अलग-अलग टीमें बनाई गई है. यहां प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने बताया कि राकेश टिकैत के कार्यक्रम में भारी संख्या में भीड़ जुटने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज