अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन: कांग्रेस ने शेयर की आलू पराठा, पालक पनीर की रेसिपी, कहा- BJP को ट्राई करना चाहिए

कांग्रेस ने बीजेपी पर किया हमला. (File pic)
कांग्रेस ने बीजेपी पर किया हमला. (File pic)

Farmer Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ओर से किए जा रहे आंदोलन का समर्थन कर रही कांग्रेस ने अपने इस पोस्‍ट के साथ बीजेपी के लिए एक संदेश भी लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2020, 11:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. किसानों ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया था. उनके इस भारत बंद (Bharat Bandh) का समर्थन कांग्रेस (Congress) समेत अन्‍य राजनीतिक दलों ने किया था. हालांकि कांग्रेस लगातार बीजेपी और केंद्र सरकार पर किसान आंदोलन (Farmer Protest) को लेकर निशाना साध रही है. इस बीच कांग्रेस ने अनोखे तरह से बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर आलू पराठा, पालक पनीर, वेज पुलाव और दाल तड़का जैसे व्‍यंजनों की रेसिपी शेयर की है.

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ओर से किए जा रहे आंदोलन का समर्थन कर रही कांग्रेस ने अपने इस पोस्‍ट के साथ बीजेपी के लिए एक संदेश भी लिखा है. कांग्रेस ने लिखा है, 'आभार लंबा रास्‍ता तय करता है, बीजेपी को इसे इस्‍तेमाल करना चाहिए.' इसके बाद हैशटैग में कांग्रेस ने लिखा है #RecipesForBJP. मतलब बीजेपी के लिए व्‍यंजनों की रेसिपी.


View this post on Instagram

A post shared by Congress (@incindia)





दरअसल कुछ लोगों का मानना है कि कांग्रेस अपने इस पोस्‍ट में कहना चाहती है कि जिन व्‍यंजनों की रेसिपी उसने शेयर की है, उसके लिए इस्‍तेमाल होने वाली सब्‍जी और अन्‍य सामान किसान ही उत्‍पन्‍न करते हैं. बता दें कि कांग्रेस लगातार किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोलती दिख रही है. कांग्रेस ने किसान संगठनों की ओर से आहूत ‘भारत बंद’ को सफल करार देते हुए मंगलवार को कहा था कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानून तत्काल वापस ले और कृषि संबंधी सुधारों पर चर्चा के लिए संसद का सत्र बुलाए.

पार्टी ने यह भी कहा कि वह कृषि सुधारों के खिलाफ नहीं है, लेकिन इन तीनों कानूनों में सुधार एवं किसानों का हित नहीं दिखाई देता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज