अपना शहर चुनें

States

किसानों के प्रदर्शन के चलते नहीं पकड़ पाए ट्रेन तो टेंशन न लें, रेलवे देगा पूरा रिफंड

जिन भी यात्रियों की ट्रेनें किसानों के प्रदर्शन की वजह से छूट गईं, उन्‍हें पूरा रिफंड दिया जाएगा. (फाइल फोटो)
जिन भी यात्रियों की ट्रेनें किसानों के प्रदर्शन की वजह से छूट गईं, उन्‍हें पूरा रिफंड दिया जाएगा. (फाइल फोटो)

उत्‍तर रेलवे ने अपने यात्रियों की इस चिंता से वाकिफ होते हुए फैसला लिया है कि जिन भी यात्रियों की ट्रेनें किसानों के प्रदर्शन की वजह से छूट गईं, उन्‍हें पूरा रिफंड दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 8:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ मंगलवार को किसानों द्वारा निकाली जा रही ट्रैक्‍टर परेड (Kisan Tractor Parade) के दौरान दिल्‍ली और बॉर्डर इलाकों पर चले टकराव के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. इनमें वे लोग भी शामिल हैं, जो भारतीय रेल (Indian Railways) के जरिये अपने गंतव्‍यों तक सफर करने वाले थे. लोग किसानों के बड़े पैमाने पर दिल्‍ली की सड़कों पर उतरने के चलते रास्‍ते बंद होने की वजह से दिल्‍ली में रेलवे स्‍टेशनों तक नहीं पहुंच सके. ऐसे में नॉदर्न रेलवे ने ऐसे लोगों को उनकी टिकटों का फुल रिफंड देने का फैसला लिया है.

किसानों के प्रदर्शन की वजह से जिनकी ट्रेन छूट गईं, उन्‍हें पूरा रिफंड दिया जाएगा
उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया क‍ि दिल्‍ली और एनसीआर में बड़े स्‍तर पर किसानों के प्रदर्शन के चलते रास्‍ते बंद रहे. इस वजह से लोग रेलवे स्‍टेशनों तक नहीं पहुंच पाए और उनकी ट्रेनें छूट गईं. उत्‍तर रेलवे ने अपने यात्रियों की इस चिंता से वाकिफ होते हुए फैसला लिया है कि जिन भी यात्रियों की ट्रेनें किसानों के प्रदर्शन की वजह से छूट गईं, उन्‍हें पूरा रिफंड दिया जाएगा.


रात 9 बजे तक की ट्रेनों को फुल रिफंड देगा रेलवे


CPRO ने कहा कि आज दिल्‍ली क्षेत्र से रात 9 बजे तक जिस भी यात्री की ट्रेन इस प्रदर्शन की वजह से छूटी है, उनका नुकसान नहीं होने दिया जाएगा. वह टीडीआर और ई टिकट के लिए ई-टीडीआर के जरिये अपना पूरा रिफंड अप्‍लाई कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज