कर्ज माफी को लेकर राहुल गांधी का तंज- 'हमने BJP के दो मुख्यमंत्रियों को नींद से जगा दिया'

बता दें कि एमपी के सीएम कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किसानों के कर्ज माफ कर दिए हैं. इसके बाद गुजरात और असम सरकार ने भी किसानों पर मेहरबानी दिखाई है.


Updated: December 19, 2018, 2:27 PM IST
कर्ज माफी को लेकर राहुल गांधी का तंज- 'हमने BJP के दो मुख्यमंत्रियों को नींद से जगा दिया'
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Updated: December 19, 2018, 2:27 PM IST
किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनके कदम ने बीजेपी के दो मुख्यमंत्रियों को नींद से जगा दिया है. बता दें कि कांग्रेस ने दो राज्यों में नई सरकार बनाने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''कांग्रेस पार्टी ने असम और गुजरात के सीएम को नींद से जगा दिया है. पीएम अभी भी सो रहे हैं. हम उन्हें भी जगा देंगे.''


Loading...

सरकार बनते ही मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के कर्ज माफ कर दिए हैं. कांग्रेस के मुख्‍यमंत्रियों के इस फैसले के बाद गुजरात सरकार ने भी किसानों पर मेहरबानी दिखाई. गुजरात सरकार ने किसानों का कर्ज तो माफ नहीं किया है लेकिन बिजली बिल जरूर माफ कर दिए. गुजरात सरकार ने किसानों पर बकाया 650 करोड़ रुपये का बिजली का बिल माफ कर दिया है.

आपको बता दें कि मंगलवार को असम सरकार ने भी किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया. इस कर्जमाफी का फायदा लगभग आठ लाख किसानों को मिल सकता है, जिससे सरकार पर 600 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दबाव डालकर देश के हर किसान का कर्ज माफ करवाएंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर