अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: तीन राज्‍यों की 7 महापंचायतों में कृषि कानून के खिलाफ हुंकार भरेंगे राकेश टिकैत

टिकैत तीन राज्यों में 14 फरवरी से होने जा रहे सात किसान महापंचायतों में शामिल होंगे (फोटो साभार-ANI)
टिकैत तीन राज्यों में 14 फरवरी से होने जा रहे सात किसान महापंचायतों में शामिल होंगे (फोटो साभार-ANI)

Farmers Protest: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत हरियाणा, राजस्‍थान और महाराष्‍ट्र में किसान महापंचायत में शामिल होंगे. यह किसान महापंचायत भी संयुक्‍त किसान मोर्चा के संपर्क कार्यक्रम का ही हिस्‍सा है.

  • Share this:
गाजियाबाद. केंद्र के नए कृषि कानूनों (Fasrm Laws) के खिलाफ जारी आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र में 'किसान महापंचायत' में शामिल होंगे. यह रविवार से शुरू होने जा रही हैं. बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि किसानों की बैठकें संयुक्त किसान मोर्चा के संपर्क कार्यक्रम का हिस्सा हैं. यह 23 फरवरी को संपन्न होगी. उन्होंने बताया कि किसान महापंचायत हरियाणा के करनाल, रोहतक, सिरसा और हिसार जिलों में, राजस्थान के सीकर में और महाराष्ट्र के अकोला में करने का कार्यक्रम है.

पिछले साल सितंबर में लागू किये गये तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान नवंबर से डेरा डाले हुए हैं. वे न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की भी मांग कर रहे हैं. बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता टिकैत दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर स्थित गाजीपुर में प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्होंने किसानों से मांगें पूरी होने तक अपना आंदोलन समाप्त नहीं करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: कृषि कानून रद्द होने तक घर वापसी नहीं, राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान



ये भी पढ़ें: अनिश्चितकाल तक चल सकता है किसान आंदोलन, खत्म करने का कोई प्लान नहीं: राकेश टिकैत
टिकैत महाराष्ट्र के यवतमाल में 20 फरवरी को ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करेंगे
किसान नेता राकेश टिकैत महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में 20 फरवरी को ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करेंगे. केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से लगी सीमाओं पर 40 किसान संगठनों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने यह जानकारी दी. एसकेएम के महाराष्ट्र के समन्वयक संदीप गिड्डे ने बृहस्पतिवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि टिकैत, युद्धवीर सिंह और एसकेएम के कई अन्य नेता 20 फरवरी को यवतमाल शहर के आजाद मैदान में आयोजित होने वाली 'किसान महापंचायत' को संबोधित करेंगे.

उन्होंने कहा, 'टिकैत महाराष्ट्र में किसान महापंचायत की शुरुआत यवतमाल से करना चाहते हैं, जहां कई किसानों ने आत्महत्या की है.' 'किसान महापंचायत' में विदर्भ और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों से भी किसानों के आने की संभावना है. महापंचायत के आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी गई है. यवतमाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आयोजकों ने कार्यक्रम के लिए इजाजत मांगी है.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज