Home /News /nation /

पंजाब: होशियारपुर में अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' की स्क्रीनिंग रोकी, प्रदर्शनकारी किसानों ने फाड़े मूवी पोस्टर

पंजाब: होशियारपुर में अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' की स्क्रीनिंग रोकी, प्रदर्शनकारी किसानों ने फाड़े मूवी पोस्टर

रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी  रिलीज हो चुकी है. (फिल्म पोस्टर)

रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी रिलीज हो चुकी है. (फिल्म पोस्टर)

Stop screening Akshay Kumar-starrer 'Sooryavanshi' in Punjab: कृषि कानूनों का विरोध (Central farm laws) कर रहे कुछ किसानों ने पंजाब के होशियारपुर शहर में पांच सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' को दिखाए जाने से रोक दिया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का इसलिए विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने उनके विरोध का समर्थन नहीं किया था.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध (Central farm laws) कर रहे कुछ किसानों ने पंजाब के होशियारपुर में पांच सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को दिखाए (Stop screening Akshay Kumar-starrer ‘Sooryavanshi’.) जाने से रोक दिया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने सिनेमाघर के बाहर लगे ‘सूर्यवंशी’ के पोस्टर फाड़ डाले. इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का इसलिए विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने उनके विरोध का समर्थन नहीं किया था.

    भारतीय किसान यूनियन (कादियान) के कार्यकर्ता संगठन की जिला इकाई के अध्यक्ष स्वर्ण धुग्गा की अगुवाई में ये प्रदर्शन कर रहे थे. संगठन के लोगों ने शहर के शहीद उधम सिंह पार्क से स्वर्ण सिनेमा तक फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के विरोध में मार्च भी किया. उन लोगों ने सिनेमाघर मालिकों को फिल्म दिखाने से रोक दिया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे फिल्म दिखाने की इजाजत तब तक नहीं देंगे, जब तक कि कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लिया जाता है.

    पिछले साल नवंबर से सैकड़ों किसान दिल्ली बॉर्डर पर इन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग लेकर धरने पर बैठे हैं. उनका दावा है कि ये कृषि कानूनों उन्हें कॉर्पोरेट की दया पर छोड़ देंगे. वे कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी की भी मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ किसान संगठनों के साथ इस गतिरोध को तोड़ने के लिए 11 दौर की बातचीत कर चुकी केंद्र सरकार इस बात पर कायम है कि नए कृषि कानून किसान समर्थक हैं.

    Tags: Farmer Laws, Farmer Protest, Film release, India Farmer Protests, Lakhimpur Kheri Farmer Protest, Punjab, Sooryavanshi, Sooryavanshi Movie

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर