Home /News /nation /

रेल रोको के बाद किसानों का 26 अक्टूबर को देशव्यापी प्रदर्शन, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

रेल रोको के बाद किसानों का 26 अक्टूबर को देशव्यापी प्रदर्शन, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

किसान 26 अक्टूबर को शुरू करेंगे विरोध प्रदर्शन. (फाइल फोटो)

किसान 26 अक्टूबर को शुरू करेंगे विरोध प्रदर्शन. (फाइल फोटो)

एक क्लिक में जानिए देश-विदेश, खेल जगत, मनोरंजन, तकनीक, व्यापार से जुड़ी 10 बड़ी खबरें, जो शुक्रवार को सुर्खियों में रहीं.

    नई दिल्ली. हाल ही में रेल रोको आंदोलन के बाद अब किसान 26 अक्टूबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं. खबर है कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा और आंदोलन के 11 महीने पूरे होने की खुशी में यह फैसला लिया गया है. कथित भड़काऊ भाषण मामले में शरजील इमाम को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है. देश में 100 करोड़ टीकाकरण की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन दिया. इस दौरान उन्होंने कृषि, अर्थव्यवस्था, स्वदेशी चीजों का इस्तेमाल समेत कई मुद्दों पर बात की. जानते हैं देश-विदेश की 10 बड़ी खबरें-

    1- किसान मोर्चा 26 अक्टूबर को देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग
    संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसा के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर और किसानों के आंदोलन के 11 महीने पूरे होने पर 26 अक्टूबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का शुक्रवार को आह्वान किया.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    2- अनन्या पांडे से NCB की पूछताछ खत्म, ड्रग्स चैट को लेकर 4 घंटे तक पूछे गए सवाल, सोमवार को फिर आना पड़ेगा
    आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़े क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक्ट्रेस अनन्या पांडे (Ananya Pandey) से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की. गुरुवार को पहले दिन पूछताछ के बाद एनसीबी को कई सबूत मिले थे जिसके बाद अनन्या को पूछताछ के लिए दूसरे दिन एनसीबी ऑफिस आने के लिए कहा गया था. एनसीबी अधिकारियों ने आज अनन्या से करीब चार घंटे तक पूछताछ की. एएनआई के मुताबिक NCB सोमवार को फिर से अनन्या पांडे को पूछताछ के लिए बुलाया है.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    3- देश पर उठे सवालों का जवाब 100 करोड़ के आंकड़े ने दिया- पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें
    कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान में 100 करोड़ डोज का आंकड़ा छूने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. उन्होंने इसे ‘बेंचमार्क’ करार दिया है. पीएम ने इस उपलब्धि का श्रेय देश की जनता को दिया है. बता दें कि भारत ने ‘टीकाकरण शतक’ की उपलब्धि गुरुवार सुबह हासिल कर ली थी. इस मौके पर देश और दुनिया के कई राजनेताओं ने प्रधानमंत्री को बधाई दी थी. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी देश की जनता को शुभकामनाएं दीं.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    4- Mumbai Avighna Park Apartments Fire: 60 मंजिला अपार्टमेंट में लगी आग, बचने के लिए 19वीं मंजिल से कूदा शख्स, मौत
    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में शुक्रवार को करी रोड स्थित अविघ्न पार्क अपार्टमेंट (Mumbai Avighna Park apartment) में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक आग दोपहर करीब 12 बजे लगी. आग से बचने के लिए एक व्यक्ति बहुमंजिला इमारत की 19वीं मंजिल से कूद गया, जिसकी मौत हो गई है. आग 19वीं मंजिल पर लगी थी. मौके पर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी पहुंचीं. BMC ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    5- साकेत कोर्ट से शरजील को लगा झटका, CAA-NRC के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में जमानत याचिका खारिज
    राजधानी दिल्‍ली के साकेत कोर्ट ने सीएए (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (National Register of Citizens) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषणों से जुड़े एक मामले में जेएनयू छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की जमानत याचिका खारिज कर दी है. जेएनयू के छात्र को राजद्रोह तथा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    6- T20 World Cup: श्रीलंका शान से सुपर-12 में पहुंचा, क्वालिफायर मैच में नीदरलैंड को धोया
    श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के अपने अंतिम लीग मैच में नीदरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने लीग चरण के अपने सभी तीनों मैच जीते. टीम 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप-ए में टॉप पर रही. इसी के साथ उसने सुपर-12 चरण के लिए भी क्वालिफाई कर लिया. ग्रुप-ए से श्रीलंका के अलावा नामीबिया ने भी सुपर-12 में जगह बनाई, जिसने 3 में से अपने 2 मैच जीते और 4 अंक हासिल किए.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    7- सलमान खान से ‘अंतिम’ में जबरदस्‍त टक्‍कर लेगा‍ ये राहुलिया भाई, बॉडी देख हिल जाएंगे चुलबुल पांडे!
    जबरदस्त एक्शन से सजी चर्चित फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ (Antim: The Final Truth) का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों और फैंस को निर्माताओं ने एक और ट्रीट दे दी है! इस फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म का एक पोस्टर भी जारी किया है और यह देखने लायक है. फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ के मुख्य अभिनेताओं में से एक आयुष शर्मा (Ayush Sharma), लॉन्च किए गए पोस्टर के मुख्य आकर्षण हैं, जहां वह अपने परफेक्ट फिजिक और खतरनाक लुक में नजर आ रहे हैं.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    8- Reliance Jio Q2 Results: जियो ने जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजे, नेट प्रॉफिट 23.5% बढ़कर 3528 करोड़ रुपये रहा
    रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की टेलीकॉम इकाई रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष (2021-22) की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित कर दिए. जियो का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट सितंबर 2021 तिमाही में 3528 करोड़ रुपये रहा. इस साल जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 3501 करोड़ रुपये था.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    9- वाट्सऐप के डिसअपीयरिंग मैसेज और व्यू वन्स में क्या है फर्क? दूर करें कन्फ्यूजन!
    सभी सोशल मीडिया एप्स और मैसेजिंग एप्स समय-समय पर नए नए बदलाव करती रहती हैं. हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने दो नए फीचर लॉन्च किए हैं. पहला फीचर है डिसअपीयरिंग मैसेजेस (Disappearing Messages) और दूसरा व्यू वन्स (View Once). लेकिन बहुत सारे लोग इन दोनों को लेकर कंफ्यूज हैं. उनकी कन्फ्यूजन इस बात को लेकर है कि इन दोनों में बड़े फर्क क्या हैं. इस आर्टिकल में आप विस्तार से जानेंगे कि इन दोनों के बीच में क्या बड़े फर्क हैं.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    10- सेना के सामने झुके इमरान, पाक PMO जारी करेगा नए ISI चीफ पर नोटिफिकेशन
    पाकिस्तान में नए ISI चीफ की नियुक्ति (New ISI Chief Appointment) को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के बीच तनातनी का नतीजा सामने आ गया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को सेना के निर्णय के सामने हार माननी पड़ी है. लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम (Nadeem Anjum) के नए आईएसआई चीफ बनने का रास्ता साफ हो गया है. दरअसल इमरान खान चाहते थे कि वर्तमान आईएसआई चीफ फैज हमीद (Faiz Hameed) को दिसंबर तक पद पर बनाए रखा जाए लेकिन आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने इसके लिए साफ मना कर दिया था.

    (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    Tags: Ananya Pandey, Farmers Protest, Sharjeel Imam, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर