किसान आंदोलन को लेकर केंद्र पर फिर बरसे राहुल, कहा-जो मेरे मौन से डरते हैं, उनसे मैं नहीं डरता हूं

राहुल गांधी ने कृषि कानूनों पर 
केंद्र सरकार को घेरा. (File pic)

राहुल गांधी ने कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार को घेरा. (File pic)

Farm Laws: तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी देने की मांग के साथ हजारों किसान तीन महीने से अधिक दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 8:58 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हल्ला बोला है. राहुल ने एक तीखा ट्वीट करते हुए कहा कि जो मेरे मौन से डरते हैं, उनसे मैं नहीं डरता हूं.



राहुल गांधी किसान आंदोलन के पक्ष में लगातार ट्वीट कर रहे हैं और वह इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को लगातार घेर रहे हैं. राहुल ने आज एक ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'शहीद हुए अन्नदाताओं के लिए मेरा 2 मिनट का मौन भाजपा को स्वीकार नहीं. अपने किसान-मजदूर भाइयों के बलिदान को मैं बार-बार श्रद्धांजलि दूंगा. जो मेरे मौन से डरते हैं, मैं उनसे नहीं डरता.'



गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी देने की मांग के साथ पंजाब, हरियाणा और देश के विभिन्न हिस्सों से आए हजारों किसान काफी दिनों से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं.



Youtube Video

क्या है मामला

कृषि क्षेत्र में बड़े सुधार के तौर पर सरकार ने सितंबर में तीनों कृषि कानूनों को लागू किया था. सरकार ने कहा था कि इन कानूनों के बाद बिचौलिए की भूमिका खत्म हो जाएगी और किसानों को देश में कहीं पर भी अपने उत्पाद को बेचने की अनुमति होगी. वहीं, किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. प्रदर्शन कर रहे किसानों का दावा है कि ये कानून उद्योग जगत को फायदा पहुंचाने के लिए लाए गए हैं और इनसे मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था खत्म हो जाएगी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज