लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को हिरासत से किया गया रिहा, मिली जमानत

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 12:13 PM IST
जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को हिरासत से किया गया रिहा, मिली जमानत
अब्दुल्ला की बहन और बेटी को किया गया रिहा

फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की बहन सुरैया (Suraiya) और उनकी बेटी साफिया (Safiya) के साथ बाकी सभी महिलाओं को बुधवार रात जमानत पर रिहा किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 12:13 PM IST
  • Share this:
कश्मीर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की बहन और उनकी बेटी को जमानत पर रिहा कर दिया गया है. फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और उनकी बेटी साफिया के साथ बाकी सभी महिलाओं को बुधवार रात जमानत पर रिहा किया गया. इन लोगों को मंगलवार को श्रीनगर के लाल चौक पर अनुच्छेद 370 (Article 370) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था.

ये था पूरा मामला
केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान को रद्द करने और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटने के फैसले की घोषणा किये जाने के बाद से ही वहां के हालात सामान्य नही हो रहे हैं.

सुरैया और साफिया दोनों को श्रीनगर के लाल चौक पर अनुच्छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को हिरासत में लिया गया था. इसके बाद पुलिस ने सुरैया और साफिया को न्यायिक हिरासत में रखा था.


Loading...



जमानत के लिए इतने का भुगतान
अधिकारियों ने बताया कि डॉ. अब्दुल्ला की बहन सुरैया और उनकी बेटी साफिया के साथ 11 अन्य महिलाओं को धारा 107 के तहत 10,000 रुपये के निजी मुचलके और 40,000 रुपये की जमानत राशि का भुगतान करने के बाद रिहा किया गया. केंद्रीय जेल श्रीनगर में बंद महिलाओं को बुधवार शाम 6 बजे के आसपास मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने जमानत दे दी.

अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने के बाद कई बार इस तरह से विरोध प्रदर्शन देखे गए हैं. 5 अगस्त के बाद, राज्य के अधिकारियों ने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों, डॉ. फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित विभिन्न राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लिया गया था.

ये भी पढ़ें : दिल्ली और UP में बड़े आतंकी हमले की साजिश, पुलिस सेंटर्स भी निशाने पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...