अनुच्छेद 370 को वापस पाने के लिए J&K में बना अलायंस, फारुक बोले-हम BJP विरोधी हैं, देश विरोधी नहीं

पीपुल अलाएंस की बैठक महबूबा के घर पर हुई.
पीपुल अलाएंस की बैठक महबूबा के घर पर हुई.

‘पीपुल्स एलायंस’ की बैठक पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती के घर पर हुई. इस बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी के अलावा कश्मीर की दूसरी पार्टियों के नेता भी शामिल हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 5:49 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली और आर्टिकल 35ए को फिर से हासिल करने के लिए कश्मीर के सभी दल एकजुट हेा गए हैं. शनिवार को गुपकर घोषणा के लिए बने ‘पीपुल्स एलायंस’ की बैठक पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती के घर पर हुई. इस बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी के अलावा कश्मीर की दूसरी पार्टियों के नेता भी शामिल हुए.बैठक के बाद नेकां नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा, हम भाजपा विरोधी हैं, हम देश विरोधी नहीं हैं.

बैठक में एलायंस का अध्यक्ष नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारुक अब्दुल्ला को चुना गया. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती उपाध्यक्ष बनाई गई हैं. जम्मू कश्मीर के नेता और पूर्व मंत्री सज्जाद लोन ने कहा, इस एलायंस और रणनीति के बारे में एक दस्तावेज महीने भर के अंदर पूरा हो जाएगा. उसे जल्द ही लोगों के सामने लाया जाएगा.

फारूक अब्दुल्ला ने एलायंस पर कहा, यह एक राष्ट्र-विरोधी जमात नहीं है, हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के अधिकारों को बहाल किया जाए. हमें धर्म के नाम पर विभाजित करने के प्रयास विफल होंगे.  यह धार्मिक लड़ाई नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज