Home /News /nation /

बालाकोट.. बालाकोट.. क्या नियंत्रण रेखा बदल गई? फारुक अब्दुल्ला ने उठाए सवाल

बालाकोट.. बालाकोट.. क्या नियंत्रण रेखा बदल गई? फारुक अब्दुल्ला ने उठाए सवाल

फारूक अब्दुल्ला . फाइल फोटो

फारूक अब्दुल्ला . फाइल फोटो

Farooq Abdullah Targets BJP: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी से पूछा है कि आखिर बालाकोट एयर स्ट्राइक से देश को क्या हासिल हुआ?

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस चीफ फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने बृहस्पतिवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. जम्मू में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बार-बार बालाकोट स्ट्राइक (Balakot Airstrike)  का जिक्र किया जाता है लेकिन क्या हम पाकिस्तान से जमीन का कोई टुकड़ा छीन पाए? उन्होंने बीजेपी पर सांप्रदायिकता फैलाने के आरोप लगाए हैं.

    उन्होंने कहा- बालाकोट! बालकोट! क्या नियंत्रण रेखा बदल गई? क्या हमें पाकिस्तान से जमीन का कोई टुकड़ा हासिल हुआ? नियंत्रण रेखा अब भी वहीं है. हम अपना एयरक्राफ्ट उधर गिरा बैठे. आखिर हमें क्या मिला? बीजेपी सत्ता में आई. वो चुनाव जीतने के लिए सिर्फ झूठ का सहारा ले रहे हैं.

    टारगेट किलिंग पर भी दिया था बड़ा बयान
    कुछ दिनों पहले फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर में टारगेट किलिंग पर भी बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की हत्या की हालिया घटनाओं में कश्मीरी संलिप्त नहीं हैं और ये हमले कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश के तहत किये गये. उन्होंने इन घटनाओं को केंद्र शासित प्रदेश के शांतिपूर्ण माहौल में खलल डालने की कोशिश बताया था. अब्दुल्ला ने कहा था, ये हत्याएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और एक साजिश के तहत की गई. कश्मीरी इन हत्याओं में संलिप्त नहीं हैं. यह कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश है.

    अब्दुल्ला के दावों से उलट है सच्चाई
    हालांकि अब्दुल्ला के दावों से इतर टारगेट किंलिंग को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के सामने अलग बात आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी संगठन कश्मीर में टारगेट किलिंग के लिए स्थानीय युवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं. लश्कर और जैश जैसे आतंकी संगठन अपने फ्रंटल संगठनों के जरिए ये हमले करवा रहे हैं. सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों के सफाए के लिए अभियान तेज कर दिया है.

    Tags: Farooq Abdullah, Jammu kashmir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर