Home /News /nation /

केरल में कोविड पॉजिटिविटी रेट सबसे ज्यादा, 24 घंटे में 24,296 नए केस, 173 मौतें

केरल में कोविड पॉजिटिविटी रेट सबसे ज्यादा, 24 घंटे में 24,296 नए केस, 173 मौतें

देश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्‍यादा नए मामले केरल से आ रहे हैं.  (प्रतीकात्‍मक चित्र )

देश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्‍यादा नए मामले केरल से आ रहे हैं. (प्रतीकात्‍मक चित्र )

देश में सबसे तेज गति से कोरोना संक्रमण (corona infection) केरल (Kerala) में देखा जा रहा है. यहां बीते चौबीस घंटों में संक्रमण के 24,296 नए मामले सामने आए हैं, ऐसा पिछले दो-तीन महीनों में नहीं हुआ था. वहीं कोरोना वायरस से 173 रोगियों की मौत हो गई. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में सबसे ज्‍यादा मामले और मौतें केरल में ही हो रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    तिरुवनंतपुरम. देश में सबसे तेज गति से कोरोना संक्रमण केरल (Kerala) में देखा जा रहा है. यहां बीते चौबीस घंटों में संक्रमण के 24,296 नए मामले सामने आए हैं, ऐसा पिछले दो-तीन महीनों में नहीं हुआ था. वहीं कोरोना वायरस (Corona Virus) से 173 रोगियों की मौत हो गई. केरल स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो पॉजिटिविटी रेट 18.04 प्रतिशत हो गया है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में सबसे ज्‍यादा मामले और मौतें केरल में ही हो रही हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज ने कहा है कि इस बात का भी खयाल रखा जाना चाहिए जो लोग घरों में पृथक वास में हैं, वे दिशानिर्देशों का ठीक से पालन करें.

    केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज के फेसबुक पेज के एक पोस्ट के मुताबिक टीकाकरण योजना बनाने के लिए सभी जिलों को निर्देश दिया गया है. केरल सरकार, सितंबर के आखिर तक 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की कम से कम एक खुराक लगा देने के लक्ष्य पर काम रही है. मंत्री ने अपने विभाग की एक आपात बैठक में ये निर्देश दिए हैं. यह बैठक राज्य में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या की समीक्षा और यथासंभव अधिकाधिक लोगों के लिए टीकाकरण सुनिश्चित करने को लेकर बुलायी गयी थी.

    ये भी पढ़ेंं : लखनऊ में जल्द शुरू होगा सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइल का उत्पादन, जानें क्या है पूरा प्लान

    ये भी पढ़ेंं : Covid 19: केजरीवाल सरकार की कोरोना थर्ड वेव से न‍िपटने की तैयारी, 12,000 ICU beds हो रहे तैयार

    फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, मंत्री ने बैठक में निर्देश दिया कि टीके लगाने में देरी से बचने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सीरिंज की कमी की समस्या का समाधान किया जा रहा है. जार्ज ने कहा कि केंद्र ने राज्य को 1.11 करोड़ टीके देने का वादा किया है और ऐसे में शीघ्र ही अधिक खुराक उपलब्ध होंगी. उन्होंने यह भी कहा कि ओणम के बाद कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की आशंका है, इसलिए अस्पतालों को ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है.

    उन्होंने कहा कि इसके अलावा, तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिला स्तर पर अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड, आईसीयू एवं वेंटिलेटर का इंतजाम करके उस स्थिति से निपटने की व्यवस्था की जा रही है. मंत्री ने कहा कि चूंकि ऐसी आशंका है कि तीसरी लहर बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है, क्योंकि उन्हें अब तक टीका नहीं लगा है, ऐसे में उनके इलाज पर विशेष ध्यान दिया जाएगा तथा उनके लिए बालचिकित्सा वार्ड एवं आईसीयू का भी इंतजाम किया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि मृत्युदर कम से कम रखने पर ध्यान दिया जाना चाहिए.

    Tags: Corona infection, Corona Virus, Coronavirus in Kerala, Kerala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर