• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ममता बनर्जी की शान में गाना तैयार, पिता-पुत्री ने दिया सिंहल गीत 'मनिका मागे हिते' को बंगाली ट्विस्ट

ममता बनर्जी की शान में गाना तैयार, पिता-पुत्री ने दिया सिंहल गीत 'मनिका मागे हिते' को बंगाली ट्विस्ट

पिता-पुत्री ने गाना सीएम ममता बनर्जी को समर्पित किया है. (फाइल फोटो)

पिता-पुत्री ने गाना सीएम ममता बनर्जी को समर्पित किया है. (फाइल फोटो)

Song for Mamata Banerjee: कारोबारी और सामाजिक कार्यकर्ता राजेश चक्रबर्ती और उनकी बेटी अपराजिता ने इस गाने का बंगाली वर्जन तैयार किया है. इसके बोल ममता बनर्जी के लोकप्रिय नारे 'मा माटी मानुष' (Ma Mati Manush) पर आधारित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    (कमालिका सेनगुप्ता)

    कोलकाता. श्रीलंका की गायिका योहानी दिलोका डी सिल्वा (Yohani Diloka De Silva) का गाना ‘मनिका मागे हिते’ (Manike Mage Hithe) लोगों की जुबान पर है. अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक पिता-पुत्री की जोड़ी ने इस गाने का नया वर्जन ‘मा माटी मानुष हिते’ तैयार किया है. उन्होंने यह गाना राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समर्पित किया है. अब आलम यह है कि महज 5 दिनों बाद ही यह गाना बड़ा हिट साबित हुआ है. ‘मनिका मागे हिते’ के चलते ही योहानी भी रातों-रात सितारा बन गई थीं. भारत समेत दुनिया के कई देशों में उनका गाना ट्रेंडिंग में है.

    कारोबारी और सामाजिक कार्यकर्ता राजेश चक्रबर्ती और उनकी बेटी अपराजिता ने इस गाने का बंगाली वर्जन तैयार किया है. इसके बोल ममता बनर्जी के लोकप्रिय नारे ‘मा माटी मानुष’ पर आधारित हैं. गाना तैयार करने वाले बताते हैं कि इस गाने में टीएमसी सुप्रीमो के संघर्ष की कहानी के साथ-साथ लोगों से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में बताया गया है. गाने में ‘लक्ष्मी भंडार’ और ‘स्वास्थ्य साथी’ जैसी योजनाओं का जिक्र है.

    इतना ही नहीं इस गाने में यह भी कहा गया है कि ममता को पूरे देश की कमान संभाल लेनी चाहिए. खास बात यह है कि गाना ऐसे समय पर सामने आया, जब सीएम बनर्जी भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं, ताकि वो सीएम पद पर बनी रह सकें. हालांकि, मई में जारी हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद ममता ने यह साफ कर दिया था कि उनकी महत्वकांक्षाएं राष्ट्रीय हैं.

    गाने के बंगाली वर्जन को सौरभ मुखर्जी ने लिखा और इसे एक पूरी टीम ने मिलकर तैयार किया है. राजेश चक्रबर्ती कहते हैं, ‘ममता ने आम लोगों के लिए इतना अच्छा काम किया है, इतनी अच्छी योजनाएं, हमने सोचा कि इन सभी के बारे में एक लोकप्रिय धुन के जरिए बताया जाए. हम यह गाना उन्हें समर्पित कर रहे हैं.’ अपराजिता बताती हैं कि यह उनका पहला गाना है और ममता बनर्जी के चलते उन्हें इस गाने को तैयार करने का प्रोत्साहन मिला.

    राज्य में यह गाना काफी लोकप्रिय हो चुका है. उम्मीद की जा रही है कि इसे अगले महीने दुर्गा पूजा पंडाल में भी लगातार बजाया जा सकता है. अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित और टाइगर श्रॉफ जैसे बॉलीवुड के कई सितारे इस धुन के साथ नजर आ रहे हैं. इंस्टाग्राम रील्स और सोशल मीडिया पर भी यह ट्यून काफी पॉपुलर हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज