लॉकडाउन: पिता की मौत, अंत्येष्टि के लिए बेटे को मिला सरकारी पास, मुंबई से जाएगा कोलकाता

लॉकडाउन: पिता की मौत, अंत्येष्टि के लिए बेटे को मिला सरकारी पास, मुंबई से जाएगा कोलकाता
सांकेतिक तस्वीर

Lockdown: रॉय को स्पेशल पास दिया गया है. लेकिन ट्रेन और फ्लाइट न चलने की वजह से उन्हें खुद अपनी गाड़ी से कोलकाता जाना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो जहां हैं वहीं रहें और अपने घरों से बाहर न निकलें. इस बीच मुंबई में रहने वाले आनंदिया रॉय को इस लॉकडाउन से छूट मिली है. वजह है उनके पिता की मौत. रॉय के पिता ने कोलकाता स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली. लेकिन बेटा लॉकडाउन की वजह से मुंबई में फंसा रह गया.

मिला स्पेशल पास
रॉय मुंबई की एक लॉ फर्म में काम करते हैं. ऐसे में अब महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी है. इसके लिए उन्हें स्पेशल पास दिया गया है. लेकिन ट्रेन और फ्लाइट न चलने की वजह से उन्हें खुद अपनी गाड़ी से कोलकाता जाना होगा. ऐसे में वो करीब 2300 किलोमीटर का सफर तय करेंगे.

दिल का दौरा



अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक आनंदिया रॉय को गुरुवार को खबर मिली कि उनके पिता की मौत हो गई है. 61 साल के उनके पिता आशीष कुमार रॉय कोलकाता हाईकोर्ट में वकील थे. दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. रात करीब एक बजे उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की लेकिन मां बेबस थी. उन्होंने मदद के लिए अपने बेटे के दोस्तों को कॉल किया. लेकिन बस, ट्रेन और फ्लाइट बंद होने के चलते उनका बेटा घर नहीं आ सका. रॉय ने कहा कि वो अपने पिता को आखिरी बार देखना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका.



ऐसे मिली इजाजत
इसके बाद रॉय ने सोशल मीडिया पर अपने पिता का डेथ सर्टिफिक्ट पोस्ट किया जिससे उन्हें घर जाने की इजाजत मिल सके. बाद में उनके एक दोस्त ने कलेक्टर से बात कर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर से बात की और उन्हें महाराष्ट्र सरकार की तरफ से घर जाने के लिए पास मिल गया. उन्होंने बताया कि ये सारा काम सिर्फ 45 मिनट में हुआ. अब वो अपने दोस्त की गाड़ी लेकर कोलकाता वापस जाने के लिए निकल चुके हैं.

ये फिर पढ़ें:-

कोरोना वायरस: आर्मी चीफ बोले, हमारे पास तैयार है 6 घंटे का प्लान

क्या है कोरोना का Cluster Transmission, भारत इसको रोकने के लिए क्या कर रहा?
First published: March 27, 2020, 11:39 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading