Home /News /nation /

father of the child who allegedly raised a provocative slogan in a pfi rally in custody

केरलः PFI की रैली में भड़काऊ नारा लगाने वाले बच्चे की हुई पहचान, पुलिस ने पिता को हिरासत में लिया

केरलः पीएफआई की रैली में भड़काऊ नारे लगाने वाले नाबालिग बच्चे के पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. (फोटो-ANI)

केरलः पीएफआई की रैली में भड़काऊ नारे लगाने वाले नाबालिग बच्चे के पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. (फोटो-ANI)

कोच्चि के पल्लुरथी में पुलिस ने अलाप्पुझा में पीएफआई की रैली में कथित रूप से भड़काऊ नारे लगाने वाले बच्चे के पिता अशकर अली को हिरासत में ले लिया है.

केरल. बीते 21 मई को चरमपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की रैली में भड़काऊ नारे लगाने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक कोच्चि के पल्लुरथी में पुलिस ने पीएफआई की रैली में कथित रूप से भड़काऊ नारे लगाने वाले बच्चे के पिता अशकर अली को हिरासत में ले लिया है. इसके बाद अब आरोपित पिता को अलाप्पुझा पुलिस के हवाले किया जाएगा. सीएनन न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने दो दिन पूर्व ही नारा लगा रहे नाबालिग बच्चे के परिवार की पहचान कर ली थी. लेकिन वह लोग फरार चल रहे थे. वहीं नाबालिग बच्चे के पिता ने कहा है ‘वह पीएफआई का सक्रिय कार्यकर्ता नहीं है लेकिन बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेता है’.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पल्लुरथी स्थित नाबालिग लड़के के घर पुलिस पहुंची और उसके पिता को हिरासत में ले लिया. हालांकि बच्चे के माता-पिता का कहना है कि वे घूमने गए हुए थे जब उन्हें इस मामले की जानकारी हुई थी. बता दें कि मार्च में एक नाबालिग द्वारा कथित रूप से भड़काऊ नारेबाजी किए जाने के मामले में शुक्रवार को और 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उक्त घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मार्च के आयोजकों और पीएफआई के पदाधिकारियों सहित 18 लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में कुल 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमने और 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुछ आयोजक और अन्य पदाधिकारी हैं. अभी तक हमने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है.’ बता दें कि इस रैली का वीडियो वायरल होने के बाद मामला प्रकाश में आया था. वीडियो में कथित तौर पर एक नाबालिग बच्चा हिंदू समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारे लगा रहा था. बीते मंगलवार को पुलिस ने पीएफआई अलाप्पुझा के जिला अध्यक्ष नवास वंदनम और जिला सचिव मुजीब के खिलाफ मामला दर्ज किया था. वीडियो सामने आने के बाद पीएफआई पर प्रतिबंध को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति का दौर शुरू हो गया है. राजनीति शुरू हो गई है. इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस की एक ही राय नजर आ रही है.

Tags: Hate Speech, Kerala, PFI

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर