लाइव टीवी

बुखार से पीड़ित शख्स को हुआ कोरोना वायरस का शक, परिवार को बीमारी से बचाने के लिए लगा ली फांसी

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 11:04 AM IST
बुखार से पीड़ित शख्स को हुआ कोरोना वायरस का शक, परिवार को बीमारी से बचाने के लिए लगा ली फांसी
कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृतक की पहचान बाला कृष्णाहद के रूप में हुई है. परिवार के लोगों ने बताया कि कृष्णा को कुछ दिनों से वायरल फीवर था. खांसी भी हो रही थी. इसलिए वह इंटरनेट पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण से जुड़े वीडियो भी देख रहे थे. उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 11:04 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. चीन के वुहान से फैला जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया भर के देशों में फैल चुका है. इस बीमारी का डर इस कदर बढ़ गया है कि एक शख्स ने वायरस के संक्रमण में शक में ही जान दे दी. आंध्र प्रदेश में रह रहे एक शख्स को कोरोना वायरस का इतना डर हो गया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक, 50 वर्षीय शख्स को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का शक था. बताया जा रहा है कि उसने अपने बीवी और बच्चे को संक्रमण से बचाने के लिए यह कदम उठाया.

पुलिस के मुताबिक, घटना चित्तूर जिले की है. मृतक की पहचान बाला कृष्णाहद के रूप में हुई है. परिवार के लोगों ने बताया कि कृष्णा को कुछ दिनों से वायरल फीवर था. खांसी भी हो रही थी. इसलिए वह इंटरनेट पर कोरोना वायरस के लक्षण से जुड़े वीडियो भी देख रहे थे. उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. लिहाजा परिवार को भी ये जानलेवा बीमारी न हो जाए, इसके डर से मंगलवार को उन्होंने पूरे परिवार को एक कमरे में बंद कर दिया और पास की कब्रिस्तान में चले गए.

मां की कब्र के बगल में की खुदकुशी
पुलिस के मुताबिक, कृष्णा की पत्नी लक्ष्मी देवी के शोर मचाने पर पड़ोसियों ने आकर घर का दरवाजा खोल दिया. लक्ष्मी देवी और अन्य लोग जब तक भागकर कब्रिस्तान पहुंचते, तब तक देर हो चुकी थी. कृष्णा ने एक पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. कृष्णा ने जिस पेड़ से लटकर जान दी, उसके बगल में उनकी मां की कब्र है.

corona
चीन में कोरोना वायरस से एक हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.


नहीं मिले कोरोना वायरस के लक्षण
बताया गया कि डॉक्टरों ने जब मृतक कृष्णा की जांच की, तो उन्हें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले. डॉक्टरों ने बताया कि वह सामान्य वायरल फीवर से पीड़ित थे. फिलहाल शव को पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया गया है.चीन में कोरोना वायरस से अब तक 1116 से ज्यादा मौत
चीन में घातक कोरोना वायरस से अब तक 1116 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अभी तक 42,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि सोमवार (10 फरवरी) को इससे 108 और लोगों की जान चली गई और 2,478 नए मामले सामने आए.

 ये भी पढ़ें:-  क्या चीन में जला दिए गए कोरोना वायरस के 10000 मरीजों के शव? सैटेलाइट इमेज से आशंका को मिला बल

कोरोना वायरस: अब तक 1000 से ज्‍यादा लोगों की मौत, WHO ने दिया 'कोविड-19' नाम

चुनाव प्रचार: मोदी-शाह की रैली का स्ट्राइक रेट रहा 12 फीसदी, केजरीवाल का 88%

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 10:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर