लाइव टीवी

इस महिला पुलिस अधिकारी ने करा लिया मुंडन, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 9:39 AM IST
इस महिला पुलिस अधिकारी ने करा लिया मुंडन, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ
केरल की वरिष्ठ सिविल पुलिस अधिकारी ने कैंसर पीड़ितों के लिए उठाया कदम.

वरिष्ठ सिविल पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार (Aparna Lovekumar) ने कुछ दिनों पहले ही त्रिचूर के एक ब्यूटी पार्लर में अपना मुंडन कराया और अपने लंबे बाल त्रिचूर के कैंसर (Cancer) रिसर्च सेंटर को दान कर दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
कोच्चि. कैंसर रोगियों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए एक महिला अधिकारी ने मुंडन करा लिया. वरिष्ठ सिविल पुलिस अधिकारी ने कहा अगर मेरे बाल मुंडवाने से कैंसर से लड़ रहे बच्चों की जिंदगी में बदलाव लाया जा सकता है तो यह मेरे लिए खुशी की बात है. इस महिला पुलिस अधिकारी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

बताया जाता है कि वरिष्ठ सिविल पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार ने कुछ दिनों पहले ही त्रिचूर के एक ब्यूटी पार्लर में अपना मुंडन कराया और अपने लंबे बाल त्रिचूर के कैंसर रिसर्च सेंटर को दान कर दिए. यहां पर गरीब कैंसर रोगियों के लिए विग (नकली बाल) बनाने का काम किया जाता है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक बालों से बने विंग काफी महंगे आते हैं. इसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती. आर्टिफिशल बालों से बने विग से मरीजों को कई तरह की एलर्जी होती है. ऐसे में प्राकृतिक बालों से बने विग का इस्तेमाल कर उनकी पेरशानी कम की जा सकती है.

Kerala, Cancer, Police, Social Media, Viral Video
वरिष्ठ सिविल पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार ने 70 सेंटीमीटर लंबे बाल दान कर दिए.


अपर्णा के मुताबिक, उन्होंने 70 सेंटीमीटर लंबे अपने बालों को काटने से पहले अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति भी ली. उन्होंने कहा कि एक कैंसर पीड़ित बच्चे को देखने के बाद वह अपने आपको रोक नहीं सकीं और जल्द ही मुंडन कराने का फैसला ले लिया. जिस ब्यूटी पार्लर में अपर्णा ने अपना सिर मुंडवाया वहां किसी ने उनका वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वरिष्ठ सिविल पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार ने अपने लंबे बाल त्रिचूर के कैंसर रिसर्च सेंटर को दान कर दिए.



अपर्णा ने लड़कियों को दिया संदेश
Loading...

बता दें कि अपर्णा के पति की पहले ही मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे इस कदम से कुछ चेहरों पर मुस्कान आएगी. अपर्णा ने बताया कि उनका वीडियो देखने के बाद कई लड़कियों ने उन्हें फोन किया और कहा कि वह उनसे काफी प्रेरित हुई हैं. ऐसी लड़कियों को अपर्णा ने संदेश दिया है कि वह उनके जैसी नकल न करें. बस समाज में गरीबों और जरूरतमंदों के लिए मदद का हाथ बढ़ाएं

इसे भी पढ़ें :- आवारा कुत्तों की सुरक्षित पनाहगाह बना यह राज्य, 2019 में अब तक 1.30 लाख से ज्यादा काटने के मामले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...