लाइव टीवी

पश्चिम बंगाल: निजामुद्दीन मरकज में शामिल 54 लोग क्वारंटीन में भेजे गए, 40 विदेशी भी शामिल

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 7:48 PM IST
पश्चिम बंगाल: निजामुद्दीन मरकज में शामिल 54 लोग क्वारंटीन में भेजे गए, 40 विदेशी भी शामिल
बंगाल में निजामुद्दीन आने वाले 71 लोगों की पहचान की गई है (ममता बनर्जी का फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बताया है कि कुल 71 लोग प. बंगाल (West Bengal) से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे. उन्होंने अपील की है, "अगर आप निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में गए थे तो स्वयं सामने आइए. डरने की कोई बात नहीं है."

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी (PM Modi) को पत्र लिखकर 25 हजार करोड़ रुपये पश्चिम बंगाल सरकार को देने की गुजारिश की है. साथ ही उन्होंने अपने पहले के पत्र के मुताबिक राज्य को केंद्र से मिलने वाला बकाया फंड (Fund) को भी देने को कहा है.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बताया है कि कुल 71 लोग प. बंगाल (West Bengal) से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे. उन्होंने अपील की है, "अगर आप निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में गए थे तो स्वयं सामने आइए. डरने की कोई बात नहीं है. हम आपको क्वारंटीन करेंगे." उन्होंने यह भी कहा कि लोग कोरोना से लड़ाई में सहयोग कर रहे हैं.

कोलकाता में क्वारंटीन में रखे गए लोगों में 40 विदेशी भी शामिल
ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बताया है कि अब तक इस मामले में जिन 54 लोगों को कोलकाता में क्वारंटीन किया गया है. उनमें 40 विदेशी और 14 भारतीय शामिल हैं. यह भी कहा है कि जो विदेशी थे, वे मलेशिया, इंडोनेशिया, म्यांमार और थाईलैंड के नागरिक थे.



ममता बनर्जी ने यह जानकारी भी दी है कि वे बांकुरा और उत्तर दिनाजपुर के जिले से मिली जानकारी पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि आज हम 30 अन्य लोगों को क्वारंटीन (Quarantine) में भेजने की आशा कर रहे हैं.



वहीं ममता बनर्जी ने लोगों से भी अपील की है कि वे इस घटना का इस्तेमाल सांप्रदायिक राजनीति (Communal Politics) के लिए न करें, किसी संप्रदाय को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए.

ममता ने कहा- पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का न्योता नहीं, शामिल होंगे मुख्य सचिव
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पीएम मोदी (PM Modi) के साथ होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए न्योता नहीं दिया गया है. उन्होंने बताया है कि पीएमओ की तरफ से आया न्योता प्रमुख सचिव के लिए है.

उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री से कल की मीटिंग में न शामिल होने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव इसमें शामिल होंगे. पिछली बार 8 राज्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) पर बात की गई थी, मैं उसमें शामिल हुई थी. उन्होंने कहा कि इस बार 10 राज्यों के बात की जाएगी. मुख्य सचिव इसमें शामिल होंगे. उन्हें इसके लिए पत्र मिला है.

यह भी पढ़ें:- नोएडा में 24 घंटे में आए कोरोना के 7 नए मामले, यूपी में आंकड़ा 116 पर पहुंचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 7:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading