कोरोना से जंगः तमिलनाडु में तैयार किए जा रहे 12,500 ऑक्सीजन बेड्स, 15 मई से होंगे उपलब्ध

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है.(File pic)

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है.(File pic)

Fight Against Coronavirus: तमिलनाडु सरकार सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों के लिए बेड की मांग को पूरा करने के लिए युद्धस्तर पर ऑक्सीजन लाइन वाले 12,500 बेड तैयार कर रही है.

  • Share this:

चेन्नई. तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने शनिवार को कहा कि तमिलनाडु सरकार सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों के लिए बेड की मांग को पूरा करने के लिए युद्धस्तर पर ऑक्सीजन लाइन वाले 12,500 बेड तैयार कर रही है.

मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में रेमडेसिविर निर्बाध रूप से उपलब्ध रहे, सरकार काउंटर पर बिक्री के लिए मदुरै, तिरुचिरापल्ली, सलेम, कोयम्बटूर और तिरुनेलवेली में वायरल रोधी दवा उपलब्ध कराएगी जैसा कि यहां किलपॉक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है.

15 मई तक तैयार हो जाएंगे ऑक्सीजन बेड

मंत्री ने कहा कि अतिरिक्त बुनियादी ढांचे के निर्माण से राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति वाले बिस्तरों की बढ़ती मांग को पूरा करने में डॉक्टरों को मदद मिलेगी. ये बेड 15 मई तक तैयार हो जाएंगे. मंत्री ने शनिवार को यहां अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट और आरटी-पीसीआर लैब का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से कहा, '200 वर्ष पुराने स्टैनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल को सोमवार से अतिरिक्त 750 बेड उपलब्ध होंगे.'

Youtube Video

10 मई से 2 सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है. 10 से 24 मई तक तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. किराना, राशन, मांस की दुकानें दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति है. अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को पहले ई-रजिस्ट्रेशन कराना होगा. पर्यटन स्थलों की यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा.



कोविड मरीजों का खर्च उठाएगी सरकार

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा है कि उनकी सरकार निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का सारा खर्च उठाएगी. मुख्यमंत्री ने एक आदेश में कहा, राज्य स्वास्थ्य बीमा कवर निजी अस्पतालों में कोविड के इलाज का खर्च वहन करेगा. स्टालिन ने एक और आदेश जारी किया जिसमें तमिलनाडु के हर चावल कार्ड धारकों को 2,000 रुपये देगी. राज्य में लगभग 2.07 करोड़ चावल कार्ड धारक हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज