BJP के दावे पर TMC का पलटवार- रथ यात्रा को लेकर मत करें दुभार्वनापूर्ण दुष्प्रचार

पश्चिम बंगाल में चुनाव नजदीक आने के साथ ही टीएमसी-बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप तेज होते जा रहे हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पश्चिम बंगाल में चुनाव नजदीक आने के साथ ही टीएमसी-बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप तेज होते जा रहे हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में अपनी ‘रथ यात्रा’ को मंजूरी नहीं मिलने पर भाजपा (BJP) ‘दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार’ कर रही है और जोर देकर कहा कि इस तरह की मंजूरी देने से उसका कोई लेना-देना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 4:26 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी (BJP) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है. लगभग हर दिन बंगाल की खबरें राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बन रही हैं. अब तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में अपनी ‘रथ यात्रा’ को मंजूरी नहीं मिलने पर भाजपा ‘दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार’ कर रही है और जोर देकर कहा कि इस तरह की मंजूरी देने से उसका कोई लेना-देना नहीं है.

'पश्चिम बंगाल सरकार ने किसी भी यात्रा को मंजूरी देने से इनकार नहीं किया है'

तृणमूल कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा कि जैसा कि भाजपा दावा कर रही है, राज्य सरकार ने उसके कार्यक्रम को मंजूरी देने से इनकार नहीं किया है. उसने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल सरकार ने किसी भी यात्रा को मंजूरी देने से इनकार नहीं किया है, जैसा बंगाल भाजपा का दावा है. वह दुर्भावनापूर्ण प्रचार कर रहे हैं जिनमें कोई सच्चाई नहीं है.’

'भाजपा पीड़ित दिखने का प्रयास कर रही है'
उसने लिखा, ‘भाजपा ठोस सबूत दिखाए कि बंगाल सरकार ने उनकी यात्रा को मंजूरी देने से इनकार किया. भाजपा पीड़ित दिखने का प्रयास कर रही है.’ आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने राज्य में फरवरी से मार्च तक रथ यात्राएं निकालने का फैसला किया है जिनके जरिए वह समर्थन जुटाने का प्रयास करेगी. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा शनिवार को नादिया में कार्यक्रम का उद्घाटन किया जाएगा.

तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि भाजपा ने राज्य के मुख्य सचिव कार्यालय से कार्यक्रम की इजाजत मांगी थी जिसने संगठन को स्थानीय अधिकारियों से मंजूरी लेने को कहा. भाजपा की योजनाबद्ध यात्राओं को रोकने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका भी बुधवार को दायर की गई जिसमें कोविड-19 संबंधी हालात और राज्य में कानून-व्यवस्था का हवाला दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज