लाइव टीवी

शिकार करने दौड़ा बाघ तो सीना तानकर खड़ा हो गया भालू, राज्यसभा सांसद ने शेयर किया Video

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 6:50 PM IST
शिकार करने दौड़ा बाघ तो सीना तानकर खड़ा हो गया भालू, राज्यसभा सांसद ने शेयर किया Video
बाघ के सामने सीना तानकर खड़ा हो गया भालू

वीडियो राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर नेशनल पार्क का है. एक मिनट 21 सेंकड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही बाघ (Tiger) शिकार करने के लिए दौड़ता है, भालू (Bear) सीना तानकर खड़ा हो जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 6:50 PM IST
  • Share this:
जयपुर. सोशल मीडिया पर इन दिनों बाघ (Tiger) और एक भालू का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल, वीडियो में भालू (Bear) एक नहीं बल्कि दो बाघों को दौड़ाता नजर आ रहा है. इस वीडियो को झारखंड से राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी (Parimal Nathwani)ने शेयर किया है.

दरअसल, यह वीडियो राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) का है. एक मिनट 21 सेंकड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही बाघ शिकार करने के लिए दौड़ता है भालू सीना तानकर खड़ा हो जाता है. पहले तो बाघ सुस्त भालू पर हावी होने की कोशिश करता है, लेकिन कुछ देर बाद भालू को इतना गुस्सा आता है कि बाघ को वहां से जान बचाकर भागना पड़ता है. बाघ के पीछे भालू भी दौड़ता है. इस बीच रास्ते में उसे एक और बाघ मिल जाता है. लेकिन भालू तब भी नहीं डरता और सीना तानकर खड़ा हो जाता है. भालू की हिम्मत को देख दोनों बाघ वहां से चले जाते हैं.

राज्यसभा सांसद ने किया ट्वीट
राज्यसभा सांसद परिमल नथवाणी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'राजस्थान के रणथंभौर पार्क में बाघ और सुस्त भालू के बीच जंग देखी गई. जिस तरह बाघ अनजान भालू पर पहले हावी होता दिख रहा है, वहीं बाद में भालू, बाघ पर टूट पड़ता है और उसे डरा देता है! Wildlife पूरी तरह से अप्रत्याशित चीजों के लिए है.'



 625 से ज्यादा बार किया जा चुका रि-ट्वीट
इस वीडियो के अब तक 3,000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 625 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. साथ ही 2200 लाइक मिल चुके हैं. वीडियो को देखकर यूजर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'दोनों तरफ इतना गुस्सा देखने के बावजूद जंग नहीं हुई. क्या बात है...'



लोगों के रिएक्शन





एक अन्य यूजर ने लिखा, 'लगता है टाइगर बच्चे हैं और शिकार करना सीख रहे हैं. लेकिन इस बार भालू ने मजा चखा दिया.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 6:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर