Home /News /nation /

आखिरकार पकड़ा गया मारुति कंपनी में घुसा तेंदुआ

आखिरकार पकड़ा गया मारुति कंपनी में घुसा तेंदुआ

रेस्‍क्‍यू टीम के कब्जे में आया तेंदुआ

रेस्‍क्‍यू टीम के कब्जे में आया तेंदुआ

तेंदुए की वजह से इंजन डिवीजन में तीन शिफ्ट बंद रही, दो हजार से अधिक कर्मचारियों ने काम नहीं किया.

    गुड़गांव के मानेसर स्‍थित मारुति के प्‍लांट में गुरुवार सुबह से घुसे तेंदुए को शुक्रवार दोपहर में पकड़ लिया गया. उसे पकड़ने के लिए वन्‍य जीव विभाग की चार टीमें लगाई गईं थीं. हरियाणा पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया था.

    तेंदुआ घुसने के कारण न सिर्फ प्‍लांट बंद रहा बल्‍कि ट्रांसपोर्ट का काम भी प्रभावित रहा. गुरुवार को प्‍लांट में तेंदुए को ललचाने के लिए प्‍लांट में बकरियों को ले जाया गया. काफी प्रयास के बाद गुरुवार को वन्य जीव विभाग की टीम उसे इंजन प्रोडक्‍शन डिवीजन से दूसरी बिल्‍डिंग में ले जाने में कामयाब हुई.

    शुक्रवार सुबह प्‍लांट से बकरियों को निकाल दिया गया और पिंजरे में कच्‍चा मांस रखा गया. फिर भी वह नहीं आया. इसके बाद रेस्‍क्‍यू टीम ने उसे किसी तरह से नशे का इंजेक्‍शन देने का फैसला लिया. वन्‍य जीव विशेषज्ञों ने उसे गन के जरिए इंजेक्‍शन दिया. तब जाकर वह किसी तरह से काबू किया जा सका.

    तेंदुए की वजह से इंजन डिवीजन में तीन शिफ्ट बंद रही, जिसकी वजह से करीब इंजनों का उत्‍पादन प्रभावित हुआ. दो हजार से अधिक कर्मचारियों ने काम नहीं किया. गुड़गांव में अक्‍सर तेंदुआ दिख जाते हैं लेकिन किसी कंपनी में घुसने की यह पहली घटना है.

    Tags: गुड़गांव

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर