त्रिपुरा: BJP का वादा- हमारी सरकार बनीं तो युवाओं को मिलेगा स्मार्टफोन

त्रिपुरा: BJP का वादा- हमारी सरकार बनीं तो युवाओं को मिलेगा स्मार्टफोन
प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए कहा कि बीजेपी ने विकास के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है.

  • Share this:
बीजेपी नेता एवं केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया. इसमें वादा किया गया है कि यदि बीजेपी त्रिपुरा में सत्ता में आई तो राज्य में विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) की स्थापना के साथ ही युवाओं को फ्री स्मार्टफोन दिया जाएगा.

60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव 18 फरवरी को होगा. बीजेपी 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी ‘इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट आफ त्रिपुरा’ (आईपीएफटी) ने नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

विजन डॉक्यूमेंट में कहा गया है कि राज्य में खाद्य प्रसंस्करण, बैंबू, आईटी और टेक्सटाइल जैसे क्षेत्रों के लिए विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) स्थापित किया जाएगा. इसमें प्रत्येक घर के लिए रोजगार, महिलाओं के लिए स्नातक तक की मुफ्त शिक्षा, राज्य के कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग का वेतन और युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने का वादा किया गया है. जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का विकास चाहते हैं और इसी कारण से त्रिपुरा में बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में विकास के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है.



जेटली ने यह भी घोषणा की कि राज्य में पर्याप्त संख्या में मल्टीस्पेशिएलिटी अस्पताल और एक एम्स जैसे अस्पताल की स्थापना की जाएगी. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के बांग्लादेश और उस देश में बंदरगाहों के नजदीक होने के चलते राज्य को पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में परिवहन का एक ‘लाजिस्टिक हब’ बनाया जाएगा.



इसमें रोज वैली घोटाले में जांच का वादा किया गया है और दोषी पाए गए लोगों को जेल भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें:

त्रिपुरा में लाल भाइयों की सरकार टैगोर नहीं, स्टालिन जयंती मनाती है: अमित शाह
त्रिपुरा विधानसभा: चुनाव लड़ रहे 22 उम्मीदवारों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading