उपसभापति के धरने पर बैठे सांसदों को चाय पिलाने से प्रभावित हुईं वित्तमंत्री, कहा- 'प्रेरणादायक'

निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा के उपसभापति के निलंबित सांसदों को चाय पिलाने के कदम की तारीफ की है (फाइल फोटो)
निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा के उपसभापति के निलंबित सांसदों को चाय पिलाने के कदम की तारीफ की है (फाइल फोटो)

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने एक ट्वीट (Tweet) कर राज्यसभा के उपसभापति के इस कदम को प्रेरणादायक बताया और कहा कि यही मूल्य (Value) और स्वभाव हरिवंश को उनके जैसा बनाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 5:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह (Deputy Chairman of Rajya Sabha Harivansh Narayan Singh) ने संसद परिसर (Parliament Complex) में गांधी प्रतिमा (Gandhi Statue) के सामने धरने पर बैठे आठ निलंबित सांसदों (Suspended MPs) को मंगलवार सुबह चाय पिलायी. हरिवंश नारायण सिंह के इस कदम की बीजेपी (BJP) में कई नेताओं की ओर से तारीफ किये जाने के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने भी इसे सराहा है. उन्होंने एक ट्वीट (Tweet) कर राज्यसभा के उपसभापति के इस कदम को प्रेरणादायक बताया और कहा कि यही मूल्य (Value) और स्वभाव हरिवंश को उनके जैसा बनाता है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने (Finance Minister Nirmala Sitharaman) मंगलवार को अपने ट्वीट में लिखा, "हरिवंश जी आपने जो किया, मैं उसका सम्मान (respect) करती हूं. आपके मूल्य, विश्वास और बड़े दिल वाला स्वभाव आपको वैसा बनाते है जैसे आप हैं- एक हरफनमौला (a well rounded) और संस्कारी व्यक्ति. प्रेरणादायक (Inspiring)."


उपसभापति ने अपने हाथों से सभी सांसदों को दी चाय
बता दें कि उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे सभी आठ निलंबित सांसदों से मंगलवार सुबह मिलने पहुंचे. इस दौरान वह अपने साथ एक झोला लेकर आए थे, जिसमें इन सांसदों के लिए चाय थी. हरिवंश ने सभी सांसदों को अपने हाथों से चाय दी. उन्‍होंने उन सांसदों से बेहद गर्मजोशी से बात की, जिनमें से कुछ का व्‍यवहार रविवार को उनके प्रति ठीक नहीं था.



यह भी पढ़ें: पवार और उद्धव को आयकर नोटिस, बोले- कुछ लोगों को हमसे ज्यादा प्यार

"सरकार की तरफ से कोई हमारा हालचाल लेने भी नहीं आया"
धरने पर बैठे कांग्रेस सांसद रिपुण बोरा ने कहा, 'हरिवंश जी राज्यसभा के उपसभापति नहीं, बतौर सहकर्मी हमसे मिलने आए थे. वह हमारे के लिए चाय और नाश्ता लेकर आए थे. हम अपने निलंबन के खिलाफ कल से यहां धरने पर बैठे हैं. हम सारी रात यहीं डटे रहे.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोई भी हमारा हालचाल जाने नहीं आया. कई विपक्षी नेता आए थे और उन्होंने हमारा समर्थन किया. हम यह धरना जारी रखेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज