• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बेंगलुरु: मास्क ना पहनने पर लगाया जुर्माना तो मार्शल को जूतों और हेलमेट से पीटा

बेंगलुरु: मास्क ना पहनने पर लगाया जुर्माना तो मार्शल को जूतों और हेलमेट से पीटा

बेंगलुरु नगर निगम के मार्शल से मारपीट करते लोग (वीडियो ग्रैब)

बेंगलुरु नगर निगम के मार्शल से मारपीट करते लोग (वीडियो ग्रैब)

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में शुक्रवार को नगर निगम के मार्शल से दो लोग उलझ गए. दोनों ने मास्क नहीं पहन रखे थे और उन पर 1,000 रुपये का जुर्माना (Fine for Maks) लगाया गया था.

  • Share this:
    बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में मास्क पहनने का नियम ना मानने वाले दो लोगों पर यहां के नगर निगम ने जुर्माना लगा दिया. हालांकि इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. बेंगलुरु स्थित केके आरपुरम इलाके में दो लोग नगर निगम के मार्शल से उलझ गए.

    मार्शल ने मास्क ना लगाने पर आपत्ति जाहिर की थी. इसके बाद एक शख्स ने मार्शल को जूते से तो दूसरे ने हेलमेट से मारा, जिसके बाद रोड पर लंबा जाम लग गया. हालांकि अधिकारियों के हस्तक्षेप से मामला शांत हो पाया. बताया गया कि मार्शल से मारपीट करने वाले दोनों शख्स गिरफ्तार कर लिए गए हैं. उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    कर्नाटक सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर एक हजार रुपये के जुर्माने की घोषणा की
    बता दें कर्नाटक सरकार ने गुरवार से जारी नये दिशानिर्देशों के तहत नगर निगम क्षेत्रों में मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन करने वालों पर 1,000 रुपए के जुर्माने की और अन्य स्थानों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाये जाने की घोषणा की.

    मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग 15 अक्टूबर के बाद क्रमबद्ध तरीके से स्कूल और शिक्षा संस्थानों को पुन: खोलने पर विचार कर सकता है. कोविड-19 की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर अभी तक 200 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा था. लोगों द्वारा नियम का उल्लंघन किये जाने के कई मामले सामने आने के बाद इसे बढ़ाया गया है.

    यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे की एक और बड़ी उपलब्धि! सितंबर 2020 में हुई बंपर कमाई



    कर्नाटक में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 9,000 के पार, 8,793 नए मामले
    गौरतलब है कि राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 9,000 के पार हो गयी. राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 8,793 नये मामले सामने आए हैं जबकि संक्रमण से 125 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अभी तक कुल 6,20,630 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में अभी तक कुल 50,89,730 नमूनों की जांच की गई है जिनमें से 92,059 नमूनों की जांच आज हुई है. कुल में से 44,046 नमूनों की त्वरित एंटीजन जांच हुई है.

    शुक्रवार को आए संक्रमण के 8,793 नए मामलों में से 4,259 मामले बेंगलुरु शहर से हैं. राज्य में दो अक्टूबर की शाम तक कुल 6,20,630 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें से 9,119 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4,99,506 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. राज्य में फिलहाल कोविड-19 के 1,11,986 मरीज उपचाराधीन हैं, जिनमें से 1,11,159 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं जबकि 827 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं.



    स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को संक्रमण से हुई 125 लोगों की मौत में से 47 लोगों की मौत बेंगलुरु शहर, 18 लोगों की मैसूर, 12 लोगों की दक्षिण कन्नड़, आठ लोगों की तुमकुरु, सात लोगों की बेलगावी और धरवाड़ तथा हासन में छह लोगों की मौत हुई है. मरने वाले ज्यादातर लोगों को सांस की गंभीर बीमारी या फ्लू था.  (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज