होम /न्यूज /राष्ट्र /बेंगलुरु में फांसी पर लटका मिला ट्रेनी कैडेट का शव, एयरफोर्स के 6 अफसरों पर लगा हत्या का आरोप

बेंगलुरु में फांसी पर लटका मिला ट्रेनी कैडेट का शव, एयरफोर्स के 6 अफसरों पर लगा हत्या का आरोप

बेंगलुरु में वायु सेना के एक प्रशिक्षु कैडेट की हत्या के आरोप में वायु सेना के छह अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु में वायु सेना के एक प्रशिक्षु कैडेट की हत्या के आरोप में वायु सेना के छह अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. (फाइल फोटो)

FIR against six Air Force officers: बेंगलुरु में वायु सेना के एक प्रशिक्षु कैडेट की हत्या के आरोप में वायु सेना के छह अ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एयरफोर्स में ट्रेनी कैडेट अंकित झा का शव एएफटीसी के एक कमरे में फंदे से लटका मिला था.
पुलिस ने संदेह जताया है कि अंकित की मौत चार पांच दिन पहले हुई थी.
इस मामले में वायु सेना के छह अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

बेंगलुरु. बेंगलुरु में वायु सेना के एक प्रशिक्षु कैडेट की हत्या के आरोप में वायु सेना के छह अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक 27 साल के अंकित झा का शव वायु सेना तकनीकी कॉलेज (AFTC) के एक कमरे में फंदे से लटका मिला था. अंकित के खिलाफ हाल ही में ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ शुरू की गई थी. इस पर पुलिस ने संदेह जताया है कि अंकित की मौत चार पांच दिन पहले हुई थी.

अंकित के भाई अमन झा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को गंगम्मना गुड़ी पुलिस थाने में वायु सेना के छह अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अमन ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया गया, क्योंकि एएफटीसी के लोग एक सबूत के साथ शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे थाने में मौजूद थे.

प्रशिक्षु कैडेट अंकित की मौत के कारण तलाश रही पुलिस
शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अंकित की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. इस मामले में हमारी जांच जारी है. अंकित झा एक प्रशिक्षु कैडेट थे और वह एएफटीसी के एक कमरे में फंदे से लटके मिले थे.

वायुसेना के अधिकारियों की गिरफ्तारी नहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
पुलिस अधिकारी ने कहा-‘जिन अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन वायु सेना ने हमें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.‘ उन्होंने कहा कि वह जांच को आगे बढ़ाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.‘

Tags: Air force, Bengaluru News, Karnataka News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें