Home /News /nation /

TMC सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज, देवी सीता को लेकर अपमानजनक बातें कहने का आरोप

TMC सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज, देवी सीता को लेकर अपमानजनक बातें कहने का आरोप

कल्याण बनर्जी (फोटो-@KBanerjee_AITC)

कल्याण बनर्जी (फोटो-@KBanerjee_AITC)

आरोप है कि कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने देवी सीता को लेकर विवादित बयान दिया. उनका ये वीडियो इन दिनों बंगाल में वायरल हो गया है.

    कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है. आरोप है कि उन्होंने देवी सीता को लेकर विवादित बयान दिया. उनका ये कथित वीडियो इन दिनों बंगाल में वायरल हो गया है. हालांकि न्यूज़ 18 इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. बनर्जी के खिलाफ हावड़ा के गोलाबारी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस में लिखाई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि बनर्जी के बयान से बंगाली समाज आहत हुआ है. बता दें कि कल्याण बनर्जी सेरामपोर से टीएमसी के सांसद हैं. इसके अलावा वो कलकत्ता हाईकोर्ट में सीनियर वकील भी हैं.


    कल्याण बनर्जी के इस बयान के बाद बीजेपी ने कड़े तेवर दिखाए हैं. पार्टी के कई नेताओं ने उन पर तीखा हमला किया है. बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि उनका बयान गलत है. वो हमारी परंपरा, रामायण और महाभारत का अपमान कर रहे हैं. इसका जवाब उन्हें 2021 में मिलेगा. लॉकेट चटर्जी ने कहा, 'टीएमसी को पश्चिम बंगाल की तुष्टिकरण की राजनीति पसंद है. इसलिए वह हमारी परंपरा, रामायण और महाभारत का अपमान कर रहे हैं, जिसे हम बचपन से ही पढ़ते हैं. लोग उसे 2021 में जवाब देंगे.'



    संबित पात्रा का हमला
    कल्याण बनर्जी के बयान पर हमला करते हुए बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ये बयान ममता बनर्जी सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति को दिखाता है. ममता बनर्जी सरकार और उसके नेता लगातार मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं और उसी के तहत हिंदू धर्म और हिंदुओं के खिलाफ इस तरीके के बयान दिए जाते हैं. उन्होंने कहा, 'कल्याण बनर्जी या टीएमसी का कोई और नेता इस्लाम को लेकर इस तरीके का बयान दे सकता है? बंगाल में हालात ऐसे हैं कि जब ईद होती है तो कर्फ्यू हटा दिया जाता है और जब राम जन्मभूमि का पूजन होना होता है तो लॉकडाउन लगा दिया जाता है. ये साफ तौर पर तुष्टीकरण की राजनीति है.'

    ये भी पढ़ें:- विजया गड्डे, भारतीय अमेरिकी जिसने सस्पेंड कराया डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट

    क्या कहा था कल्याण बनर्जी ने?
    यह वीडियो राज्य में एक चुनावी रैली का बताया जा रहा है, जिसमें कथित रूप से कल्याण बनर्जी ने कहा था, 'सीता राम के पास जाकर बोलीं कि मेरा सौभाग्य था कि रावण ने मेरा हरण किया. अगर तुम्हारे भगवाधारी चेलों ने मेरा हरण किया होता तो मेरा हाल यूपी के हाथरस जैसा होता.' कल्याण बनर्जी के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था.

    Tags: Bengal Assembly Election 2021, Bengal BJP, Mamta Banerjee

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर