• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में प्रेग्नेंट हथिनी की मौत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई FIR

केरल में प्रेग्नेंट हथिनी की मौत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई FIR

गर्भवती हथिनी की मौत

केरल (Kerala) के मलप्पुरम (Malappuram) में एक गर्भवती हाथी (Pregnant Elephant) की मौत के मामले में अधिकारी के अनुसार, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम (Wildlife Protection Act) से संबंधित धाराओं (Sections) के तहत FIR दर्ज की गई है.

  • Share this:
    मलप्पुरम. केरल (Kerala) के मलप्पुरम (Malappuram) में एक गर्भवती हाथी (Pregnant Elephant) की मौत के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. मन्नारक्कड़ वन रेंज अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. पटाखे से भरा अनानास (Pineapple) खिलाए जाने के बाद इस जानवर की मौत हो गई थी.

    अधिकारी के अनुसार, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम (Wildlife Protection Act) से संबंधित धाराओं (Sections) के तहत FIR दर्ज की गई है.

    विस्फोट से जबड़े में चोट लगने के बाद पानी में वेल्लियार नदी में जाकर खड़ा हो गया था हाथी
    यह घटना 27 मई को हुई थी जब हाथी पानी में खड़ा था. वन अधिकारियों ने बताया कि इसके निचले जबड़े में चोट लगने के बाद यह वेल्लियार नदी में खड़ा हो गया था.

    इससे पहले, साइलेंट वैली नेशनल पार्क के वन्यजीव अधिकारी ने बताया था कि हाथी को 23 मई को जंगल के निजी क्षेत्र में घूमते देखा गया था.

    जबड़े में चोट के चलते कुछ खा नहीं पा रहा था हाथी, सिर्फ तरल आहार पर था
    वन्यजीव अधिकारी ने बताया, "जब हमारे स्टाफ का एक सदस्य हाथी को देखने गया, तो यह पाया गया कि उसके निचले जबड़े में एक घाव था. बाद में, कम से कम 24 घंटों के लिए जानवर पानी की तलाश करता रहा था. 24 मई को, हमें जानकारी मिली कि वह जानवर वेल्लियार नदी में आ गया है."

    अधिकारियों ने कहा कि एक पशु चिकित्सक को बुलाया गया था क्योंकि हाथी कमजोर था और कुछ भी नहीं खा रहा था और तरल आहार पर चल रहा था.

    हाथी को नदी से निकालकर कराया जाना था इलाज लेकिन उससे पहले ही तोड़ा दम
    वन्यजीव अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बाद में हाथी को नदी से बाहर निकालने की योजना बनाई, लेकिन तब तक वह मर चुका था.

    अधिकारी ने बताया कि दो डॉक्टर पोस्टमार्टम करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं, जिसके बाद हाथी के शव को जलाया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: हथिनी की मौत को लेकर राहुल पर भड़की मेनका, कहा- उन्होंने क्यों नहीं की कार्रवाई?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज