मारपीट केस: Zomato डिलीवरी ब्वॉय की शिकायत पर अब महिला के खिलाफ FIR

मारपीट केस में अब Zomato डिलीवरी ब्वॉय की शिकायत पर महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

Zomato: जोमैटो डिलीवरी कर्मी और और महिला मारपीट मामले में अब नया मोड आ गया है. बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक सिटी पुलिस स्टेशन में डिलीवरी कर्मी कामराज ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

  • Share this:
    बेंगलुरु. ऑनलाइन खाना डिलिवर करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) के डिलीवरी कर्मी और महिला ग्राहक के बीच हाथापाई मामले में नया मोड आ गया है. अब डिलीवरी कर्मी कामराज की शिकायत पर महिला हितेशा चंद्रानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 355 (हमला), 504 (अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक सिटी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. इससे पहले महिला ने डिलीवरी कर्मी की शिकायत की थी.

    कर्नाटक के बेंगलुरू की मॉडल और मेकअप कलाकार हितेशा चंद्रानी ने दावा किया था कि ऑनलाइन डिलिवरी कर्मी ने कथित रुप से इसलिए हमला कर दिया क्योंकि उन्होंने देर से खाना लाने पर उसकी शिकायत कर दी थी. हितेशा चंद्रानी ने ट्विटर पर घटना के बारे में बताया और नगर पुलिस को ट्वीट टैग किया. पुलिस ने उनसे इलाके का ब्यौरा देने को कहा ताकि उनकी मदद की जा सके. मॉडल ने कहा था कि मंगलवार को खाने का ऑर्डर दिया था जो देरी से आया तो उन्होंने ‘जोमैटो’ के ग्राहक सेवा अधिकारी से शिकायत दर्ज कराई और कहा कि वे खाना निशुल्क दें या खाने का ऑर्डर रद्द करें.

    चंद्रानी ने सेल्फी वीडियो पोस्ट की थी जिनमें वह रो रही हैं और उनकी नाक में से खून निकल रहा है. यह वीडियो कुछ टीवी चैनलों ने भी प्रसारित की है. इस वीडियो में वह कह रही हैं, 'मेरा जोमैटो के खाने के ऑर्डर को देर हो रही थी और मैं ग्राहक सेवा अधिकारी से बात कर रही थी. इस बीच डिलिवरी कर्मी ने यह किया.' जिसपर ‘जोमैटो’ ने उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, 'हमारे स्थानीय प्रतिनिधि जल्द आपसे संपर्क करेंगे और पुलिस जांच में तथा जरूरी चिकित्सा देखभाल में आपकी मदद करेंगे.'

    डिलीवरी कर्मी ने पहले ही दी थी सफाई
    महिला के आरोप के बाद जोमैटो की ओर से डिलीवरी करने वाले युवक ने दावा किया है कि महिला ने उसे चप्पल मारी और गालियां दीं. युवक ने दावा किया कि महिला की खुद की गलती से उसकी नाक पर चोट लगी. कामराज ने कहा था - 'मैंने उन्हें खाना सौंप दिया और मैं पेमेंट के लिए खड़ा था. मैंने माफी भी मांगी क्योंकि ट्रैफिक और खराब सड़कों के कारण डिलीवरी में देरी हो गई थी.' कामराज ने कहा कि महिला ने खाने के लिए पैसे देने से इनकार कर दिया. कामराज का दावा है कि उसे ज़ोमैटो अधिकारियों ने बताया था कि उन्होंने महिला के अनुरोध के आधार पर खाने का ऑर्डर रद्द कर दिया था.

    रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद कामराज ने महिला से खाना वापस करने को कहा जो उसने इनकार कर दिया. कामराज ने दावा किया कि वह बिना खाने के भी वहां से जा रहा था तभी हितेशा ने हिन्दी में गालियां दी और मार पीट शुरू कर दी.
    कामराज ने कहा कि इस दौरान वह मेरा हाथ हटाने की कोशिश कर रही थी. और तभी नाक पर उसकी ही अंगूठी लग गई और खून बहने लगे. जो भी हितेशा का चेहरा देखेगा वह समझ जाएगा कि ऐसा घाव मुक्के से नहीं बन सकता. और मैं अंगूठियां भी नहीं पहनता.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.