लाइव टीवी

PM केअर्स फंड की गलत जानकारी देने के आरोप में सोनिया गांधी पर FIR

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 1:26 PM IST
PM केअर्स फंड की गलत जानकारी देने के आरोप में सोनिया गांधी पर FIR
सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505 के तहत एफआईआर दर्ज कराई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. नई दिल्ली. देश में एक ओर जहां कोरोना (Corona) महामारी का संकट बढ़ता ही जा रहा है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच विवाद भी गहराता जा रहा है. बताया जाता है कि कर्नाटक (Karnataka) के शिमोग जिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी ने पीएम केअर्स फंड को लेकर सोशल मीडिया में गलत जानकारी दी, जिससे भ्रम ​की स्थिति बन रही है.

जानकारी के मुताबिक एफआईआर में दावा किया गया है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी की ओर सोशल मीडिया में गलत दावे किए गए और केंद्र सरकार पर कई झूठे और गंभीर आरोप लगाए गए. इसमें प्रधानमंत्री केअर्स फंड से जुड़ी कई गलत जानकारी दी गई. बताया जाता है कि शिकायतकर्ता प्रवीण एक वकील है और उसने सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505 के तहत एफआईआर दर्ज कराई है. वकील ने अपनी शिकायत में सोनिया गांधी के खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्यवाही की भी मांग की है.

गौरतलब है कि सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता प्रधानमंत्री केयर्स फंड को लेकर सवाल उठाते रहे हैं. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि प्रवासी मजदूर पैदल हजारों मील का सफर तय कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी बेबस मजदूरों की कोई मदद नहीं कर रहे हैं. बता दें कि प्रवासी मजदूरों की समस्याओं और लॉकडाउन से निपटने की केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना कर रही कांग्रेस ने 22 मई को विपक्षीय दलों की बैठक बुलाई है. बैठक 22 मई को दोपहर तीन बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.ऐसा पहली बार होगा जब किसी विपक्षीय पार्टी की बैठक में उद्धव ठाकरे भी हिस्सा लेंगे.



इसे भी पढ़ें :-



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading