अपना शहर चुनें

States

रामायण-महाभारत पर येचुरी ने दिया विवादित बयान, बाबा रामदेव ने दर्ज कराया FIR

सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)
सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा था कि रामायण और महाभारत जैसे ग्रंथों से सिद्ध होता है कि हिंदू समुदाय भी हिंसक हो सकते हैं.

  • Share this:
रामायण और महाभारत पर विवादित बयान देने पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के नेता सीताराम येचुरी के खिलाफ हरिद्वार में एफआईआर दर्ज कराई गई है. बाबा रामदेव सहित कई संतों ने बैठक करके शिकायत दी थी, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है.

बता दें कि सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा था कि रामायण और महाभारत जैसे ग्रंथों से सिद्ध होता है कि हिंदू समुदाय भी हिंसक हो सकते हैं. उन्होंने गुरुवार को भोपाल में आयोजित एक समारोह में कहा था कि रामायण और महाभारत हिंसक घटनाओं के उदाहरणों से भरे पड़े हैं. आरएसएस प्रचारक एक तरफ इन ग्रंथों का उदाहरण देते हैं और फिर कहते हैं कि हिंदू हिंसक नहीं हो सकते. इस बात के पीछे आखिर क्या लॉजिक है कि धर्म विशेष के लोग ही हिंसा करते हैं और हिंदू नहीं?

आरएसएस पर भी बोला था हमला



येचुरी ने आगे कहा था कि आरएसएस अपनी 'प्राइवेट आर्मी' बना रहा है, लेकिन गठबंधन पीएम नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटा देगा. इस मौके पर भोपाल से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि यह सामान्य लोकसभा चुनाव नहीं है, बल्कि संविधान को बचाने की लड़ाई है. दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने संविधान का तमाशा बनाकर रख दिया है.संविधान में बीजेपी का कोई विश्वास नहीं है. यह व्यक्तियों के बीच नहीं, बल्कि विचारधारा की लड़ाई है.
ये भी पढ़ें: अखिलेश बोले- योगी ने PM मोदी को भी चिलम पीना सीखा दिया

ये भी पढ़ें: केजरीवाल के पूर्व सहयोगी बोले- सारी दिल्‍ली को पता था CM खुद को पिटवाएंगे

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज