गुजरात के राजकोट में आग लगने से 3 बच्चों की मौत, 15 घायल

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 9:51 AM IST
गुजरात के राजकोट में आग लगने से 3 बच्चों की मौत, 15 घायल
राजकोट के प्रांसला में आग लगने से तीन छात्राओं की मौत
News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 9:51 AM IST
राजकोट के उपलेटा की प्रांसला गांव में चल रही राष्ट्रकथा शिविर में अचानक आग लगने की वजह से 3 छात्राओं की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

प्रांसला में राष्ट्र कथा शिविर का आयोजन किया गया था, जो 6 जनवरी से 13 जनवरी तक चलने वाला था. इस कथा शिविर में तकरीबन 10 हजार छात्रों ने हिस्सा लिया था.

रात में करीब 11:30 बजे यह आग लगी और उस वक्त शिविर में हजारों छात्र शामिल थे. आग लगने की वजह से शिविर में करीब 60 से 70 टेंट भी पूरी तरह से जल कर खाक हो गए और 3 बच्चियों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. आसपास के जिलों की दमकल गाड़ियां घटना स्थल पर भेजी गई. घटना स्थल पर फायर फाइटर्स, आर्मी और नेवी के जवान राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं. जिलाधिकारी के मुताबिक आग को फैलने से रोक लिया गया है.


Loading...

इस शिविर का आयोजन हर साल किया जाता है, जिसमें करीब 50 हजार छात्र हिस्सा लेते हैं. इस साल आयोजित हुआ ये शिविर 20वां राष्ट्रकथा शिविर था. इस शिविर के शुरू होने से पहले ही वहां आर्मी और नेवी के जवान तैनात कर दिए गए था, जिनकी मदद से वहां मौजूद छात्राओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.



गौरतलब है कि इस शिविर में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और एक्टर मुकेश खन्ना भी शामिल हुए थे. यह शिविर आचार्य धर्मबंधु की अगुवाई में चलती थी. राष्ट्र निर्माण के मकसद से इस शिविर में बच्चों की ट्रेनिंग होती है. देश भर के बच्चे इस शिविर का हिस्सा थे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->