कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में लगी आग, मची अफरा-तफरी

कांग्रेस मुख्यालय में लगी आग

कांग्रेस मुख्यालय में लगी आग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कमरे को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

  • Share this:
कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय 24 अकबर रोड में बुधवार दोपहर उस समय अफरा तफरी मच गई जब मुख्य भवन से आग की लपटें उठती दिखीं. दोपहर करीब ढाई बजे कांग्रेस मुख्यालय की मेन बिल्डिंग में आग लग गई, जिस पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका.



आग कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक के कमरे में लगी थी. दमकल अधिकारी के मुताबिक दफ्तर में लगे एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. सबसे पहले वासनिक के कमरे में आगंतुकों के लिए रखे सोफे इसकी चपेट में आए और फिर टेबल में भी आग लग गई.



मुकुल वासनिक के दफ्तर में रखे अन्य सामानों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. कई महत्वपूर्ण कागजात जल गए हैं. हालांकि सय पर पहुंचकर दमकल की दो गाड़ियों ने आग बुझा दी. जानकारी के मुताबिक आग लगने से सिर्फ माली नुकसान हुआ है. समय रहते दफ्तर में काम कर रहे लोग बाहर निकल गए थे.





आग की वजह से कांग्रेस दफ्तर में बिजली की सप्लाई बाधित हो गई. घटना की खबर मिलते ही कई नेता कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, पंजाब की प्रभारी आशा कुमारी, सूरज हेगड़े सहित तमाम नेताओं ने आग लगने वाले कमरे का जायजा लिया.
congress, inc, fire कांग्रेस मुख्यालय में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी



कांग्रेस कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा के मुताबिक आग का प्रभाव सिर्फ मुकुल वासनिक के कमरे तक ही सीमित रहा. इस कमरे से सटे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कमरे को कोई नुकसान नहीं हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज