Home /News /nation /

जामनगर में सरकारी अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जामनगर में सरकारी अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

शव डीप फ्रीज के अंदर पड़ा मिला बताया जा रहा है.

शव डीप फ्रीज के अंदर पड़ा मिला बताया जा रहा है.

गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल सौराष्ट्र क्षेत्र (Saurashtra region) में स्थित मुख्य सिविल अस्पतालों में से एक है. जिलाधिकारी (District Magistrate) ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट (short circuit) की वजह से लगी.

अधिक पढ़ें ...
    जामनगर. गुजरात (Gujarat) के जामनगर शहर में मंगलवार को दोपहर बाद एक सरकारी अस्पताल (Government hospital) के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में आग लग गई जिसमें भर्ती नौ रोगियों को सुरक्षित बाहर निकालकर दूसरे वार्डों (wards) में स्थानांतरित कर दिया गया. अधिकारियों (officers) ने बताया कि आग लगने की घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है और वार्ड में कोविड-19 (Covid-19) का कोई मरीज नहीं था. जामनगर (Jamnagar) के जिलाधिकारी रविशंकर ने बताया कि अपराह्न लगभग तीन बजे गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल के एक आईसीयू में आग (fire) लग गई, जिसे एक घंटे के भीतर काबू कर लिया गया.

    गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल सौराष्ट्र क्षेत्र (Saurashtra region) में स्थित मुख्य सिविल अस्पतालों में से एक है. जिलाधिकारी (District Magistrate) ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. उन्होंने कहा, ‘‘आईसीयू (ICU) में भर्ती सभी नौ रोगियों को डॉक्टरों और दमकलकर्मियों ने अन्य वार्डों में स्थानांतरित (Transfer) कर दिया.’’

    अस्पताल में 3 रोगी वेंटीलेटर पर थे और 6 ऑक्सीजन प्रणाली पर थे
    रविशंकर ने कहा, ‘‘पुराने तार, थर्मोकोल और लकड़ी के पैनलों की वजह से आग फैल गई. समूचे अस्पताल की वायरिंग की जांच की जाएगी, जिससे कि इस तरह की घटना दोबारा न हो.’’ अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दीपक तिवारी ने इस बात की पुष्टि की कि घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है.

    उन्होंने कहा, ‘‘आईसीयू में भर्ती सभी नौ रोगियों को समय रहते बचा लिया गया और उन्हें अन्य वार्डों में स्थानांतरित कर दिया गया. इनमें से तीन रोगी वेंटीलेटर पर थे और छह ऑक्सीजन प्रणाली पर थे.’’

    यह भी पढ़ें: कल से शुरू हो सकता है आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के टीके का मानव परीक्षण

    घटना के एक वीडियो में अस्पताल के कर्मचारी और रोगियों के रिश्तेदार धुएं के गुबार के बीच अपने बीमार परिजनों को बांहों में लपेटे सुरक्षित बाहर निकालते दिखे. अहमदाबाद में इस महीने के शुरू में एक निजी कोविड अस्पताल में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई थी.

    Tags: District Magistrate, Fire, Gujarat, Jamnagar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर