तेल के जहाज में दोबारा लगी आग, बुझाने में जुटी श्रीलंकाई नौसेना और भारतीय जहाज

तेल के जहाज में दोबारा लगी आग, बुझाने में जुटी श्रीलंकाई नौसेना और भारतीय जहाज
रविवार को आग पूरी तरह बुझा दी गई थी लेकिन बेहद उच्च तापमान के कारण आग दोबारा भड़क गई

MT New Diamond Fire: श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्वी तटीय क्षेत्र के नजदीक एक तेल टैंकर (Oil Tanker) में मंगलवार को एक बार फिर से आ लग गई. रविवार को इस आग को बुझा दिया था.

  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्वी तटीय क्षेत्र के नजदीक एक तेल टैंकर (Oil Tanker) में लगी आग को रविवार तक पूरी तरह बुझा लिया गया था लेकिन इसमें एक बार फिर आग लगने के बाद मंगलवार को श्रीलंका और भारत के विमान और पोत इसे बुझाने में जुट गए हैं. श्रीलंकाई नौसेना (Sri Lankar Navy) ने एक बयान में कहा कि तेल टैंकर में दोबारा भड़की आग को काफी हद तक काबू कर लिया गया है. एमटी न्यू डायमंड (MT New Diamond) नामक यह टैंकर पनामा में पंजीकृत है और इसमें पिछले गुरुवार को आग लग गयी थी. यह जहाज दो लाख 70 हजार मीट्रिक टन कच्चा तेल (Crude Oil) लेकर कुवैत (Kuwait) से भारत जा रहा था.

श्रीलंका की नौसेना ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की थी कि जहाज के इंजन कक्ष में बॉयलर विस्फोट से फिलिपीन (Philippines) के एक नाविक की मौत हो गयी. भारतीय जहाज  पूर्वी जिले अम्पारा के संगमनकंदा के तट के नजदीक खड़े इस टैंकर में लगी आग पर काबू पाने के लिये श्रीलंकाई नौसेना की लगातार सहायता करते रहे. नौसेना ने एक बयान में कहा कि रविवार को आग पूरी तरह बुझा दी गई थी लेकिन बेहद उच्च तापमान के कारण आग दोबारा भड़क गई.

ये भी पढ़ें- रूस चाहता है भारत में तैयार हो कोरोना वैक्सीन, नीति आयोग ने कहा-खास दोस्त का ये प्रस्ताव अहम






22 सदस्य निकाले जा चुके हैं सुरक्षित
नौसेना ने कहा कि श्रीलंकाई नौसेना एवं वायु सेना, भारतीय नौसेना एवं तटरक्षक बल और अन्य हितधारकों से संबंधित जहाज एवं विमान दोबारा भड़की आग को काबू करने के लिए अपना आपदा प्रबंधन अभियान जारी रखे हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि टैंकर में चालक दल के 23 सदस्य थे जिसमें 18 ​फिलिपीन के और पांच यूनान के नागरिक हैं, इनमें से 22 सदस्यों को टैंकर से सुरक्षित निकाल लिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज