J&K: पाक ने अरनिया सेक्टर में दागे मोर्टार, सीमा से लगे गांव के लोगों ने किया पलायन

News18.com
Updated: September 17, 2017, 11:45 PM IST
J&K: पाक ने अरनिया सेक्टर में दागे मोर्टार, सीमा से लगे गांव के लोगों ने किया पलायन
कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी के बाद की तस्वीर (फाइल)
News18.com
Updated: September 17, 2017, 11:45 PM IST
पाकिस्तान ने शनिवार रात को अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में युद्धविराम तोड़ते हुए जमकर गोलाबारी की. पाक की ओर से करीब 20 मोर्टार अरनिया में दागे गए. इस गोलाबारी में एक ही घर के तीन लोग घायल हो गए. जबकि अलग-अलग हिस्सों में दो लोग घायल हुए जिसमें से एक महिला की जम्मू अस्पताल में मौत हो गई.

इस गोलाबारी की वजह से न सिर्फ लोगों को नुकसान पहुंचा है बल्कि दर्जनों मवेशी मारे गए हैं और करीब 50 घर भी टूटे हैं. लोगों में दहशत का माहौल है. सीमावर्ती 40 के करीब गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे गए. तीन दिन से जारी इस गोलीबारी के कारण सीमा से लगे गांव के करीब 100 लोग पलायन कर चुके हैं.

प्रशासन ने गोलाबारी के चलते विस्थापित कैंपों की निशानदेही शुरू की है और अगर फायरिंग बढ़ी तो लोगों को यहां से निकालने के इंतजाम किए जाएंगे. गोलाबारी में बीएसएफ की 12 पोस्ट को भी निशाना बनाया गया. सभी सीमावर्ती गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की कई टीमें इन सीमावर्ती गांवों में पहुंच गई हैं और लोगों को घर के अंदर रहने के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि पिछले तीन दिन से अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में पाक की तरफ से जमकर फायरिंग की जा रही है हालांकि बीएसएफ ने भी पाक को करारा जवाब दिया है. अभी तक एक बीएसएफ जवान शहीद हुआ है और एक नागरिक की मौत हुई है. वहीं सात नागरिक घायल हुए हैं.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर