कोरोना का पहला 1 लाख केस आने में लगे थे 109 दिन अब 3 दिन डरा रहे आंकड़े

कोरोना का पहला 1 लाख केस आने में लगे थे 109 दिन अब 3 दिन डरा रहे आंकड़े
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.

देश में कोरोना (Corona) के तेजी से चढ़ते ग्राफ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में पहला 1 लाख केस सामने आने में 109 दिन का समय लगा था जबकि अब 1 लाख केस ​सिर्फ 3 दिन में ही सामने आने लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 17, 2020, 12:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना (Corona) के नए मरीज हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो कोरोना के नए मरीजों की संख्या जहां 35 हजार के करीब पहुंच गई, वहीं कुल कोरोना मरीजों (Corona patients) की संख्या ने 10 लाख के आंकड़े को पार कर लिया. कोरोना के तेजी से चढ़ते ग्राफ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में पहले 1 लाख कोरोना  केस को सामने आने में 109 दिन का समय लगा था जबकि अब 1 लाख केस ​सिर्फ 3 दिन में ही सामने आने लगे हैं.

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के आंकड़े पर नजर दौड़ाएं तो पहला एक लाख केस आने में 109 दिन का समय लगा था. देश में 18 मई को पहला एक लाख केस सामने आया था. इसके बाद दूसरा एक लाख केस आने में 15 दिन का समय लगा था. देश में 2 जून को दो लाख केस हो चुके थे. इसके बाद 10 दिन के अंतर पर ही 12 जून को 3 लाख केस हो चुके थे. चार लाख केस आने में अगले 8 दिन का ही समय लगा. 20 जून को देश में कोरोना के 4 लाख केस हो चुके थे.

Corona, Coronavirus, Ministry of Health, India, Corona Positive,



देश में 5 लाख केस को आने में एक सप्ताह का समय भी नहीं लगा. 20 जून के बाद 26 जून को ही देश में 5 लाख से अधिक कोरोना मरीज आ चुके थे. इसके बाद 1 जुलाई को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 लाख पहुंच गई थी. अगले एक लाख मरीज को आने में सिर्फ 5 दिन का समय लगा था. 06 जुलाई को देश में कोरोना मरीजों की संख्या 7 लाख हो चुकी थी. इसके बाद अगले 4 दिन में ही ये आंकड़ा 10 जुलाई को 8 लाख हो चुका था.
इसे भी पढ़ें :- 24 घंटे में आए कोरोना के 35 हजार के करीब नए मरीज, देश में अब 10 लाख के पार केस

इसके बाद तो कोरोना ने और तेजी से रफ्तार पकड़ी और अगले 3 दिन में ही कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में 1 लाख और लोग आ गए. 13 जुलाई को देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9 लाख हो चुकी थी. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो आंकड़े दिए गए हैं उसने हर किसी को डरा दिया है. देश में 3 दिन में ही एक बार ​​फिर कोरोना के 1 लाख मामले सामने आए.

इसे भी पढ़ें :- भारत के लिए 50 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज बनाने का इस शख्स ने उठाया है बीड़ा

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना के कुल 10 लाख 3 हजार 832 कंफर्म केस हो गए हैं. कोरोना के अब 3,42,473 एक्टिव केस हैं. कोरोना महामारी से अब तक 25,602 मरीजों की मौत हो गई है और 6,35,757 लोग ठीक हो चुके हैं. एक विदेशी लौट चुका है. इन सबके बीच अच्छी बात ये ही है कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. देश में रिकवरी रेट 65.24% हो गया है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित दिख रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज