Home /News /nation /

अरुणाचल प्रदेश में मिला कोरोना का पहला मामला, तबलीगी जमात में हुआ था शामिल

अरुणाचल प्रदेश में मिला कोरोना का पहला मामला, तबलीगी जमात में हुआ था शामिल

भारत में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 1967

भारत में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 1967

उत्तरपूर्वी भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है. अरुणाचल प्रदेश (Aruna Pradesh) में मिला संक्रमण का पहला मामला.

    ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश (Aruna Pradesh) में 31 साल के एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह अरुणाचल प्रदेश का पहला मामला है. जिस व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है वो अरुणाचल का स्थायी निवासी नहीं है. यह व्यक्ति दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में (Nizamuddin Markaz) तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) में  शामिल हुआ था. चिकित्सा अधिकारियों ने बताया की इस व्यक्ति को आइसोलेट कर दिया गया है अभी उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. उत्तरपूर्वी भारत में भी अब लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.


    उधर मणिपुर में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है. मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या दो हो चुकी है. उन्होंने बताया था कि निज़ामुद्दीन के तबलीग़ी जमात के एक कार्यक्रम में शामिल हुआ एक व्यक्ति कोविड-19 पॉज़िटिव पाया गया है. इसके बाद से कुछ लोगों को क्वारंटीन सेंटर में भेजा गया है बाकि कुछ पर निगरानी रखी जा रही है.


    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों का नया आंकड़ा जारी कर बताया कि भारत में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 1967 हो चुकी है. मंत्रालय ने बताया है कि बीते 12 घंटों में 131 नए मामले आए हैं. इनमें से अभी सक्रिय संक्रमित मरीज़ 1764 जबकि 151 ठीक हो चुके हैं और 54 लोगों की मौत हुई है.

    ये भी पढ़ें:- सामने आया दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती लोगों का आंकड़ा, 700 का हो रहा इलाज

    Tags: Coronavirus in India, Health ministry, Manipur, North East

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर