तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस की दस्तक, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस की दस्तक, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जेल के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट चेत राम मीना ने 22 मई को आम्रपाली अस्पताल में अपना चेकअप कराया था

जेल अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय कारागर में संक्रमण का यह पहला मामला सामने आया है. संक्रमित पाए गए अधिकारी केंद्रीय कारागार नंबर-7 में तैनात हैं और तिहाड़ जेल कर्मचारी आवास परिसर में रहते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में तैनात 45 वर्षीय असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट (Assistant superintendent) में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई. जेल अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय कारागर में संक्रमण का यह पहला मामला सामने आया है. संक्रमित पाए गए अधिकारी केंद्रीय कारागार (Central prison) नंबर-7 में तैनात हैं और तिहाड़ जेल कर्मचारी आवास परिसर में रहते हैं.

महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने कहा कि असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ने शुक्रवार को छुट्टी ली थी क्योंकि वह अपने घर जाकर परिवार से मिलना चाहते थे लेकिन उनमें कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे थे. हालांकि, जाने से पहले उन्होंने आम्रपाली अस्पताल में 22 मई को कोविड-19 (Covid-19) की जांच कराई थी और रविवार को आए नतीजे में वह संक्रमित पाए गए.

संपर्क में आए लोगों का भी हुआ टेस्ट
जेल अधिकारियों के मुताबिक, संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया गया और उनके करीबी संपर्क में रहे जेल के एक कर्मचारी के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं और उसके नतीजे का इंतजार है. उक्त कर्मचारी को घर में पृथक-वास में रखा गया है.



News18 Polls: लॉकडाउन खुलने पर ये काम कबसे और कैसे करेंगे आप?





किसी भी व्यक्ति में नहीं दिखाई दिए लक्षण
वरिष्ठ जेल अधिकारियों ने कहा कि दो अन्य जेल कर्मचारियों को भी घर में ही पृथक-वास में रखा गया है जबकि तीन कैदियों को भी पृथक-वास बैरक में रखा गया है. इसके अलावा, संक्रमित अधिकारी के नौ पड़ोसियों को भी पृथक-वास में रहने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि अब तक संक्रमित अधिकारी के सपंर्क में आए किसी व्यक्ति में वायरस संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं.

मुंबई की जेल बनी कोरोना का हॉटस्पॉट
इससे पहले मुंबई के आर्थर रोड जेल कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे. अब तक आर्थर रोड जेल में 158 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इन 158 कैदियों के अलावा 26 जेल अधिकारियों को भी कोरोना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः-
उद्धव के बयान पर पीयूष गोयल का पलटवार, बोले- जितनी ट्रेन चाहिए, उतनी मिलेंगी लेकिन...

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading