Home /News /nation /

Omicron in Kerala: केरल में आया ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला, स्वास्थ्य अधिकारियों ने जताई चिंता

Omicron in Kerala: केरल में आया ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला, स्वास्थ्य अधिकारियों ने जताई चिंता

ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति को फिलहाल क्वारंटाइन में रखा गया है.

ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति को फिलहाल क्वारंटाइन में रखा गया है.

Kerala Omicron Variant Case updates: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.के सुधाकर ने ट्वीट किया, कर्नाटक में ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के तीसरे मामले का पता चला है. दक्षिण अफ्रीका से लौटा 34 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. उसे पृथक कर सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उसके प्राथमिक संपर्क में पांच लोगों के और द्वितीयक संपर्क में 15 लोगों के आने की जानकारी मिली है, जिनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. भारत में ओमीक्रोन के पहले मामले की पुष्टि भी बेंगलुरु में ही हुई थी, जब दो लोग संक्रमित पाए गए थे, जिनमें से एक भारतीय मूल का दक्षिण अफ्रीकी नागरिक है जबकि दूसरा व्यक्ति डॉक्टर है.

अधिक पढ़ें ...

    कोच्चि. पूरे देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Coronavirus Omicron Variant Case in India) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली के बाद ओमिक्रॉन वेरिएंट संक्रमण का एक मामला केरल के कोच्चि (Kerala Omicron Case) में सामने आया है. एक शख्स में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे क्वारंटाइन किया गया है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने एक शख्स में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि करते हुए कहा कि यह शख्स 6 ​​दिसंबर को यूके से कोच्चि लौटा था. उसने 8 दिसंबर को कोविड टेस्ट कराया था जो पॉजिटिव आया. बाद में शख्स में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई.

    उन्होंने बताया कि शख्स के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए जाने के बाद उसे क्वारंटाइन में रखा गया है. फिलहाल संक्रमित व्यक्ति में गंभीर लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं. इस शख्स का वैक्सीनेशन हुआ है या नहीं इस बात की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. उन्होंने बताया कि मरीज की हालत स्थिर है और घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सरकार संक्रमण के नए स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है.

    कर्नाटक में ओमिक्रॉन के तीसरे केस की पुष्टि
    कर्नाटक के हेल्थ मिनिस्टर डॉ. के. सुधाकर ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 5 प्राइमरी और 15 सेकेंडरी कांटैक्ट को ट्रेस किया गया है. इनके सैंपल्स भी टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं. संक्रमित व्यक्ति को आइसोलेट कर गवर्मेंट हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट दिया जा रहा है.

    ब्रिटेन ने दी बूस्टर डोज लगाने की मंजूरी
    ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए 30 और उससे अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर डोज लगाने की मंजूरी दी गई है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को बताया है कि इंग्लैंड में 30 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए बूस्टर वैक्सीन की बुकिंग सोमवार से खुलेगी.

    ये भी पढ़ेंः- हिमाचल प्रदेशः बर्फ की सफेद चादर से ढकी लाहौल-स्पीति, पर्यटकों ने की मस्ती… देखें PICS

    इंग्लैंड के नेशनल हेल्थ मिशन ने बताया कि देश में 30 से 39 साल की उम्र के करीब 75 लाख लोग हैं. इनमें से 35 लाख लोग सोमवार से बूस्टर डोज लगवाने के हकदार होंगे.

    Tags: Coronavirus in Kerala, Covid-19 in Kerala, Kerala, Kerala Covid-19 Case, Omicron, Omicron Alert, Omicron variant

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर