लाइव टीवी

कोरोना वायरस से जम्मू-कश्मीर में पहली मौत, अब तक 11 लोग पॉजिटिव

भाषा
Updated: March 26, 2020, 10:45 AM IST
कोरोना वायरस से जम्मू-कश्मीर में पहली मौत, अब तक 11 लोग पॉजिटिव
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कश्मीर (Kashmir) में अधिकारियों ने आशंका जताई है कि घाटी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले ज्यादा हो सकते हैं, क्योंकि कई लोगों ने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी छिपाई है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर स्थित श्रीनगर  (Srinagar) के हैदरपुरा (Haidarpura) इलाके के 65 वर्षीय शख्स की गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus )से मौत हो गई. जम्मू कश्मीर में इस संक्रमण से मौत का यह पहला मामला है. श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट किया, 'कोविड-19 से पहली मौत की दुखद खबर साझा करने के साथ मेरी संवेदनाएं मृतक के परिवार के प्रति हैं. हम आपके साथ हैं और आपका दुख समझते हैं.' सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने भी टि्वटर पर मौत की खबर की पुष्टि की.

कंसल ने कहा, 'कोरोना वायरस के कारण श्रीनगर के हैदरपुरा के 65 वर्षीय शख्स की मौत का पहला मामला. उसके संपर्क में आए चार लोग भी कल संक्रमित पाए गए थे.' जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 11 हो गए.

3,061 लोग घर में आइसोलेट
कश्मीर में अधिकारियों ने आशंका जताई है कि घाटी में मामले ज्यादा हो सकते हैं क्योंकि कई लोगों ने अपने यात्रा इतिहास के बारे में जानकारी छिपाई है. बुधवार को सरकार के बुलेटिन के अनुसार, जम्मू कश्मीर में संदिग्ध और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,124 यात्रियों और लोगों को निगरानी में रखा गया है.



इनमें से 3,061 लोग घर में आइसोलेट रह रहे हैं (सरकार द्वारा चलाए जा रहे आइसोलेट केंद्र समेत), 80 लोग अस्पताल में आइसोलेट हैं और 1,477 लोग घर में निगरानी में रह रहे हैं. कश्मीर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आवाजाही पर लगाई गई पाबंदियां बुधवार को और कड़ी कर दी गईं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से अंडरवर्ल्ड में भी खौफ, नहीं आ रही है फिरौती की कॉल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर