Video: मंच पर चल रहा था सांस्कृतिक कार्यक्रम, तभी मेलानिया के पीछे डांस करने लगे बच्चे

वीडियो ग्रैब

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) का मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के मोती बाग स्थित एक सरकारी स्कूल पहुंची.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिका (America) की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित नानकपुरा सर्वोदय उच्चतर माध्यमिक स्कूल पहुंचीं. वह यहां हैप्पीनेस क्लास के बारे में देखने पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने छात्राओं की एक प्रस्तुति का लुत्फ उठाया. स्कूल में छात्राओं की प्रस्तुति के दौरान वहां मौजूद बच्चे भी डांस करने लगे. मेलानिया इसे देखकर खुश हो उठीं और उनका ध्यान मंच से हटकर दर्शक दीर्घा की ओर चला गया जहां छोटे-छोटे बच्चे पंजाबी गाने पर डांस कर रहे थे.

    आप वीडियो में देख सकते हैं कि मंच पर प्रस्तुति दे रही छात्राओं के लिए बजे गाने पर दर्शक दीर्घा में बैठे बच्चे डांस करने लगे. इसके बाद मेलानिया पीछे मुड़ीं और दर्शकदीर्घा में डांस कर रहे बच्चों को देखने लगीं. कई बच्चे पंजाबी गाने पर डांस कर रहे थे.

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया के स्वागत में सर्वोदय उच्चतर माध्यमिक स्कूल को फूलों से सजाया गया था. स्कूल में अनेक स्थानों पर फूलों से रंगोली बनाई गई थी और स्कूल का बैंड उनके स्वागत के लिए तैयार था. मेलानिया के स्वागत के लिए बच्चों ने पारंपरिक परिधान पहने थे.



    'शिक्षकों के समक्ष एक स्वस्थ, सकारात्मक उदाहरण पेश किया'
    इस दौरान मेलानिया ने कहा, ‘मेरा स्वागत करने के लिए शुक्रिया. यह भारत की मेरी पहली यात्रा है. यहां के लोग गर्मजोशी से भरे हुए हैं और अच्छे हैं.’ उन्होंने कहा कि यह बेहद प्रेरणादायक है कि विद्यार्थी प्रकृति से स्वयं को जोड़ने वाली क्रियाओं के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं. उन्होंने कहा, ‘उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों के समक्ष एक स्वस्थ, सकारात्मक उदाहरण पेश किया गया है.’

    मेलानिया के स्कूल में आने पर उत्साहित छात्रों ने माला पहना कर और माथे पर टीका लगा कर पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्हें फूलों का गुलदस्ता भी भेंट किया गया. इन औपचारिकताओं के बाद प्रथम महिला ने दीप प्रज्ज्वलित किया. इसके बाद वह स्कूल का भ्रमण करने और हैप्पीनेस क्लास में हिस्सा लेने के लिए बढ़ गईं.

    यह भी पढ़ें: भारत दौरे के दूसरे दिन फॉर्मल वाइट लुक में दिखीं इवांका ट्रंप, देखें PICS

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.