• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोझिकोड हवाई अड्डे हादसे पर एक साल बाद उच्चस्तरीय समिति ने की पहली बैठक

कोझिकोड हवाई अड्डे हादसे पर एक साल बाद उच्चस्तरीय समिति ने की पहली बैठक

कोझिकोड दुर्घटना जांच रिपोर्ट में एएआईबी द्वारा कम से कम 43 सुरक्षा सिफारिशें की गई थीं. (फाइल फोटो)

कोझिकोड दुर्घटना जांच रिपोर्ट में एएआईबी द्वारा कम से कम 43 सुरक्षा सिफारिशें की गई थीं. (फाइल फोटो)

एयर इंडिया एक्सप्रेस की दुबई से कोझिकोड (Kozhikode) आ रही उड़ान दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें दो पायलटों समेत 21 यात्रियों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्य घायल हो गए थे. समिति विमान दुर्घटना की जांच रिपोर्ट में की गई सिफारिशों की जांच कर रही है

  • Share this:

    नई दिल्ली: कोझिकोड हवाई अड्डे (Kozhikode International Airport) पर पिछले साल हुए विमान हादसे पर विस्तृत जांच रिपोर्ट में की गई सिफारिशों के कार्यान्वयन की देखरेख करने वाली एक उच्चस्तरीय समिति ने शुक्रवार को अपनी पहली बैठक की. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, नौ सदस्यीय समिति को संचालन की सुरक्षा के लिए कोई और सिफारिश करने के वास्ते मेंगलुरु हवाई दुर्घटना जांच के बाद की गई सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति भी देखने को कहा गया है.

    नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला की अध्यक्षता में समिति का गठन इस महीने की शुरुआत में कोझिकोड दुर्घटना पर विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद किया गया था. एक सूत्र ने कहा कि समिति की पहली बैठक शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में हुई.

    बैठक के बारे में विशेष विवरण तत्काल पता नहीं चल सका है. समिति की अगली बैठक अक्टूबर की शुरुआत में होने की संभावना है. कोझिकोड दुर्घटना जांच रिपोर्ट में एएआईबी द्वारा कम से कम 43 सुरक्षा सिफारिशें की गई थीं. यह रिपोर्ट 11 सितंबर को सार्वजनिक की गईं.

    एएआईबी की रिपोर्ट के अनुसार, सात अगस्त, 2020 को कोझिकोड हवाई अड्डे पर दुर्घटना, 22 मई, 2010 को मेंगलुरु दुर्घटना की तरह ही हुई थी. मेंगलुरु दुर्घटना में कुल 158 लोगों की जान गई थी.

    एअर इंडिया एक्सप्रेस की दुबई से कोझिकोड आ रही उड़ान दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें दो पायलटों समेत 21 यात्रियों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्य घायल हो गए थे. समिति विमान दुर्घटना की जांच रिपोर्ट में की गई सिफारिशों की जांच कर रही है और “कार्यान्वयन और कार्य योजना” पर फैसला करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज