अपना शहर चुनें

States

पहले मना किया फिर राजनीति में एंट्री को तैयार फैसल पटेल, भरूच से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई

फैसल ने जानकारी दी कि वे पार्टी उम्मीदवारों का समर्थन करने स्थानीय कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख और इमरान खेड़ावाला के बुलावे पर यहां पहुंचे थे. (फोटो: Facebook@Mohammed.Faisal.Patel)
फैसल ने जानकारी दी कि वे पार्टी उम्मीदवारों का समर्थन करने स्थानीय कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख और इमरान खेड़ावाला के बुलावे पर यहां पहुंचे थे. (फोटो: Facebook@Mohammed.Faisal.Patel)

Congress Update: अहमद पटेल (Ahmed Patel) के बेटे फैसल पटेल ने कहा है कि अगर पार्टी चाहेगी, तो वो चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. हालांकि, उन्होंने इससे पहले सक्रिय राजनीति में शामिल होने से मना कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 6:40 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल (Faisal Patel) ने कहा कि वह राजनीति में आने को तैयार हैं और अगर पार्टी चाहेगी तो वह विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ेंगे. पिछले महीने ही फैसल ने ट्विटर (Twitter) पर घोषणा की थी कि वह राजनीति में नहीं आएंगे और अपने दिवंगत पिता द्वारा शुरू की गईं सामाजिक पहलों पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

उन्होंने गुरुवार की रात को संवाददाताओं से कहा, ‘मेरे पिता की तरह ही मैं भी सामाजिक कार्य करता रहूंगा. भरूच में हमारे दो अस्पताल और एक स्कूल है. यही मेरा वास्तविक कार्य है.’ वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरने के सवाल पर फैसल ने कहा, ‘अगर कांग्रेस आलाकमान कहता है तो मैं चुनावी राजनीति में प्रवेश करूंगा और चुनाव लड़ूंगा. मैं भरूच से चुनाव लड़ना पसंद करूंगा क्योंकि यह मेरा क्षेत्र है.’

वह अहमदाबाद निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में खादिया इलाके के दौरे पर आए थे. अहमदाबाद एवं अन्य पांच नगर निकायों में चुनाव 21 फरवरी को है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल का बीते साल 25 नवंबर को निधन हो गया था. दिवंगत नेता अक्टूबर में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. उनका मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था.



यह भी पढ़ें: अहमद पटेल के निधन के बाद गुजरात में कांग्रेस को लगेगा एक और झटका, छिन सकती है राज्यसभा सीट
फैसल ने जानकारी दी कि वो पार्टी उम्मीदवारों का समर्थन करने स्थानीय कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख और इमरान खेड़ावाला के बुलावे पर यहां पहुंचे थे. हार्वर्ड बिजनेस से शिक्षा हासिल करने वाले फैसल ने बीती 30 जनवरी को घोषणा कर दी थी कि वो चुनाव नहीं लडे़ंगे.

उन्होंने कहा था, 'आखिरकार तय कर लिया है- मैं सक्रिय राजनीति में शामिल नहीं होऊंगा. मैं अपनी पहले से स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और तकनीक को लेकर जारी सामाजिक पहलों पर काम करता रहूंगा.' उन्होंने कहा 'पिछड़े हुए लोगों के लिए काम करना दिवंगत अहमद पटेल जी की सच्ची विरासत है. मैं इसे जारी रखने की कसम खाता हूं.' (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज